Move to Jagran APP

दोपहर तक वाराणसी एयरपोर्ट पर नहीं उतरा कोई विमान, दो डायवर्ट अन्य हवा में लगाते रहे चक्कर

कोहरे के चलते जहां सोमवार को दोपहर 11 बजे से विमानों का आवगमन प्रारंभ हो गया था वहीं मंगलवार को दोपहर दो बजे तक कोई भी विमान उतर नहीं सका।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 10:29 PM (IST)
दोपहर तक वाराणसी एयरपोर्ट पर नहीं उतरा कोई विमान, दो डायवर्ट अन्य हवा में लगाते रहे चक्कर

वाराणसी, जेएनएन। लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पर मंगलवार को भी कोहरे का कहर देखने को मिला। कोहरे के चलते जहां सोमवार को दोपहर 11 बजे से विमानों का आवगमन प्रारंभ हो गया था वहीं मंगलवार को दोपहर दो बजे तक कोई भी विमान उतर नहीं सका। बैंकॉक से वाराणसी पहुंचे इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6ई98 को आज फिर कोलकाता डायवर्ट किया गया।

loksabha election banner

वहीं मुंबई से वाराणसी पहुंचे एसजी 704 को दिल्ली डायवर्ट किया गया। अन्य विमानों को उड़ान भरने वाले एयरपोर्ट पर ही रोक कर रखा गया था जबकि कुछ विमान उड़ान भरने के बाद वाराणसी हवाई क्षेत्र में आ गए हैं और हवा में चक्कर लगाते रहे लेकिन उनके उतरने की स्थिति अभी नहीं बन सकी। वाराणसी हवाई क्षेत्र में हैदराबाद से वाराणसी 6ई915, दिल्ली से वाराणसी 6ई906, मुंबई से वाराणसी 6ई578 और यूके 621, बैंकाक से वाराणसी एफडी 110 यह सभी विमान हवा में चक्कर लगा रहे हैं।

अधिकारियों का कहना है कि दृश्यता काफी कम है ऐसे में विमान एयरपोर्ट पर नहीं उतर सकते हैं। दृश्यता बढ़ने का इंतजार किया जा रहा है सामान्य स्थिति होने पर विमान एयरपोर्ट पर उतरेंगे। आलम यह रहा कि दोपहर तक कोई विमान हवाई अड्डे पर नहीं उतरा। विमान ना उतरने के चलते इन विमानों से जाने वाले यात्री एयरपोर्ट पर रुके हुए हैं विमानन कंपनियों द्वारा उनके खाने पीने का प्रबंध किया जा रहा है।

दिल्ली, लखनऊ, कोलकाता, रांची एयरपोर्ट पर भेजे गए विमान

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मंगलवार को घने कोहरे के चलते विमान सेवाएं प्रभावित रहीं। आलम यह रहा की सायं साढ़े तीन बजे तक एयरपोर्ट पर एक भी विमान नहीं उतर सका था। कोहरे के चलते दृश्यता कम होने के कारण वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंचे दर्जन भर विमानों को दिल्ली, लखनऊ, कोलकाता और रांची एयरपोर्ट पर उतारा गया। दोपहर बाद तक कोई विमान एयरपोर्ट पर न उतर पाने के चलते जाने वाले यात्रियों की टर्मिनल भवन में भीड़ लग गई थी। एयरपोर्ट पर सुबह पहुंचे यात्री शाम तक विमान का इंतजार करते रहे। इस दौरान यात्रियों के लिए एयरलाइंस प्रबंधन द्वारा पेयजल और खाद्य सामग्री का प्रबंध किया गया था। शाम तक मौसम ठीक न होने के चलते कुल दो दर्जन से अधिक उड़ानों को रद कर दिया गया। जिसमें इंडिगो एयरलाइंस के केवल बैंकॉक के विमान का आवागमन हुआ जबकि सभी विमान रद रहे, विस्तारा और एयर इंडिया  एयरलाइंस का खजुराहो का विमान तथा स्पाइसजेट एयरलाइंस के कुल 6 उड़ान रद किये गए। उड़ान सेवा रद्द करने के बाद एयरलाइंस द्वारा यात्रियों को अन्य दिनों के टिकट का प्रबंध किया गया और जो यात्री अपना पैसा वापस लेना चाहे उनको पैसा वापस कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.