Move to Jagran APP

शिवपुर में शराब के ठेके के पास तीन बार में किए नौ फायर, आधी रात को पुलिस ने बदमाशों को पकड़ा

गणेशपुर में अंधाधुंध गोली चलाने वाले पल्सर सवार दोनों बदमाशों को शिवपुर पुलिस ने देर रात ऐढे गांव से करीब 2 बजे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस दौरान पल्सर भी बरामद कर लिया। उनके दो अन्य साथियों की तलाश जारी है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 09:43 AM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 09:43 AM (IST)
पेशाब करने पर दुकानदार द्वारा रोकने पर मनबढ़ बदमाशों ने फायरिंग कर दिया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। शिवपुर थाना क्षेत्र के गणेशपुर स्थित अंग्रेजी और बीयर के शराब ठेके के बगल में मंगलवार को रात्रि में दुकान के बगल शराब पीने के बाद समीप में स्थित एक दुकान के बगल में पेशाब करने पर दुकानदार द्वारा रोकने पर मनबढ़ बदमाशों ने फायरिंग कर दिया। बदमाशों ने तीन बार में कुल नौ फायर किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि सूचना देने के बाद करीब आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं मौके पर 11 बजे घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों ने वाराणसी बाबतपुर फोरलेन पर जाम लगा दिया। जाम लगा रहे लोगों ने कहा कि पुलिस से 10 दिन पूर्व शराबियों को लेकर शिकायत की गई थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

loksabha election banner

गणेशपुर में अंधाधुंध गोली चलाने वाले पल्सर सवार दोनों बदमाशों को शिवपुर पुलिस ने देर रात ऐढे गांव से करीब 2 बजे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस दौरान पल्सर भी बरामद कर लिया। उनके दो अन्य साथियों की तलाश जारी है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने थाने पहुंचकर पकड़े गए दोनों बदमाशों की पहचान भी की है।

जानकारी के अनुसार शिवपुर थाना क्षेत्र के गणेशपुर स्थित अंग्रेजी और बीयर के शराब ठेके के समीप मंगलवार को रात्रि 8 बजे चार लोग शराब पी रहे थे। शराब पीने के बाद भी शराब ठेके से करीब 30 मीटर दूर स्थित एक दुकान के बगल में पेशाब करने लगे। शिवपुर थाने के चिथरियापुर निवासी दुकानदार अजय यादव (25) पुत्र महेश यादव ने उनको मना किया। मना करने के बाद चारों लोग आक्रोशित हो गए और अजय को मारने लगे। इसी दौरान दुकान में बैठे ग्राहक गणेशपुर निवासी सुशील वर्मा (23) सहित अन्य ग्राहक मौके पर पहुंचे और सभी को समझा कर वहां से हटाए। वह लोग सड़क पर पहुंचे और दो लोग पल्सर और दो लोग एवेंजर पर बैठे उसके बाद पल्सर सवार दो युवकों में से एक युवक उतरा और दुकान के सामने डिवाइडर के समीप खड़ा होकर अजय और सुशील को लक्ष्य कर फायर कर दिया। एक गोली अजय के जांघ में लगी और दूसरी गोली सुशील के कमर में लगी। गोली चलने की आवाज सुनने के बाद आसपास खड़े लोग अपनी दुकान के अंदर भागे। उसके बाद बदमाश वहां से चले गए और पांच मिनट बाद दुबारा आए और फिर तीन गोली चलाये और फिर भाग गए, उसके 15 मिनट बाद फिर वहीं पल्सर सवार दोनों लोग आए और फिर तीन गोली चलाये। लगातार गोलियां चलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गई। कई दुकानदार दुकान बंद कर के मौके से भाग निकले। उसके बाद स्थानीय लोगों ने 112 डायल किया और थाने पर फोन कर सूचना दिए।

सूचना देने के करीब आधे घंटे बाद शिवपुर पुलिस मौके पर पहुंची। उसके बाद डीसीपी वरुणा विक्रांत वीर और एसीपी कैंट रत्नेश्वर सिंह मौके पर पहुंचे। घटनास्थल से पुलिस ने करीब आधा दर्जन से अधिक खोखे भी बरामद किया। उसके बाद अस्पताल में पहुंचकर दोनों घायलों से भी पूछताछ किये, दोनों घायलों की स्थिति सामान्य बतायी गयी। वहीं बाद में घटना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे दोनों घायलों के परिजनों ने हरहुआ सेक्टर दो के जिला पंचायत सदस्य मूलचंद यादव के साथ धरना पर बैठ गए। लोगों ने करीब आधे घंटे तक वाराणसी बाबतपुर फोरलेन को जाम रखा। बाद में पुलिस अधिकारियों द्वारा हत्यारों की जल्द ही गिरफ्तारी के आश्वासन पर लोग शांत हुए और जाम समाप्त किए।

सीसीटीवी में कैद है उनका चेहरा : घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि अंग्रेजी शराब ठेके के ठीक बगल में स्थित मेडिकल की दुकान के सामने ही गोली चलाने वाले लोगों ने करीब एक घंटे तक शराब पीया। उनका चेहरा और पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है। स्थानीय लोगों के बताए अनुसार पुलिस ने मेडिकल की दुकान का सीसीटीवी फुटेज चेक कराया। सीसीटीवी फुटेज में गोली चलाने वालों का चेहरा स्पष्ट नहीं हो सका, हालांकि इतना जरूर दिखाई दिया कि पल्सर सवार दो लोग भाग रहे हैं। भाग रही पल्सर और मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों द्वारा बताए गए हुलिया के आधार पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।

शराबियों का होता है जमावड़ा : घायल अजय के भाई ओमप्रकाश ने बताया कि बगल में शराब ठेका होने के चलते आए दिन यहां शराबियों का जमावड़ा होता है। कई बार पुलिस से शिकायत किया गया लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस की मिलीभगत से ही शराब पीने वाले लोग खुलेआम महिलाओं और युवतियों को देखकर छींटाकशी करते हैं। पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने के चलते ही मनबढ़ लोगों ने गोली चला दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.