Move to Jagran APP

मुर्री बंद कर फ्लैट रेट पर मांगी बिजली, बुनकरों ने 19 वें दिन भी अपना आंदोलन जारी रखा

वाराणसी में फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकरों ने मुर्री बंद करके 19वें दिन भी आंदोलन जारी रखा। शुक्रवार को मुस्लिम महिलाओं ने भी भागीदारी की। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि फ्लैट रेट बहाल नहीं हुआ तो आंदोलन और तेज होगा।

By Edited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 01:56 AM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 02:01 AM (IST)
मुर्री बंद कर फ्लैट रेट पर मांगी बिजली, बुनकरों ने 19 वें दिन भी अपना आंदोलन जारी रखा
शुक्रवार को प्रदर्शन में मुस्लिम महिलाओं ने भी भागीदारी की।

वाराणसी, जेएनएन। फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर बुनकरों ने मुर्री बंद करके 19वें दिन भी आंदोलन जारी रखा। शुक्रवार को मुस्लिम महिलाओं ने भी भागीदारी की। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि फ्लैट रेट बहाल नहीं हुआ तो आंदोलन और तेज होगा। बुनकर साझा मंच के बैनर तले पुराना पुल के पास महिलाएं अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी हैं। बनारस आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से धरने पर बैठी महिलाओं ने पूछा है कि कोरोना काल में जब हर तबके को अतिरिक्त राहत दी जा रही है तो बुनकरों से उनकी पुरानी राहत क्यों छीनी जा रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हम और हमारे बच्चे भूखे हैं। हमें कोरोना और मुकदमे का डर दिखाकर अब सड़कों पर उतरने से रोका जा रहा है। मगर बनारस में नया शहीनबाग बनाने से नहीं रोका जा सकता है। शहनाज बानो, शबनम खातून, अलिमुन, तालिमुन, शबाना, मनीष शर्मा, फजलुर्रहमान अंसारी, नुरूल हक, एहसान, बजले रहीम, लियाकत थे। मस्जिदों में दुआख्वानी, मंदिरों में पूजा-पाठ, पीएम-सीएम की फोटो की उतारी आरती बुनकर बिरादाराना तंजीम और वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ व बनारस कलाबत्तू जरी उद्योग महासंघ के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को बुनकरों ने मस्जिदों में दुआख्वानी की।

इसके बाद चौकाघाट स्थित काली मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो लेकर पूजा-पाठ करने के बाद आरती उतारी। अध्यक्ष राकेशकांत राय ने कहा कि प्रदेश सरकार मामले का समाधान नहीं करेगी तो कपड़े का व्यवसाय बर्बाद होने से कोई रोक नहीं सकता है। इधर दस सालों में कोई रोजगार बहुत तेजी से पनपा था तो वह कपड़े का व्यवसाय था। काला बत्तू जरी महासंघ के अध्यक्ष राजेंद्र गांधी कुशवाहा ने कहा कि हम छोटे-छोटे कुटीर उद्योग से प्रदेश में रोजगार और राजस्व देते हैं। इस फैसले से पूरा ढांचा बिखर जाएगा। अजीत कुमार गुप्ता, महेंद्र प्रसाद, गुलशन मौर्य, ज्वाला ¨सह, संजय प्रधान, अनिल मुंद्रा, लालता प्रसाद, विनोद, मुरारी मौर्य, भरत, राहुल, अकरम अंसारी, मेहताब आलम, जीशान, विशाल वर्मा, रामजी, अवधेश मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.