Move to Jagran APP

आने लगे भाजपा के पक्ष में रुझान तो सिंदूरी हो गई छटा, आसमां भगवा झंडों से पटा

बनारस संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत को लेकर संशय तो नहीं था लेकिन मतगणना के साथ सब कुछ साफ हो गया कि आएंगे तो मोदी ही।

By Edited By: Published: Fri, 24 May 2019 01:26 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 09:31 AM (IST)
आने लगे भाजपा के पक्ष में रुझान तो सिंदूरी हो गई छटा, आसमां भगवा झंडों से पटा
आने लगे भाजपा के पक्ष में रुझान तो सिंदूरी हो गई छटा, आसमां भगवा झंडों से पटा

वाराणसी, जेएनएन। बनारस संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत को लेकर संशय तो नहीं था लेकिन मतगणना शुरू होने के दो घंटे बाद ही आए रुझान से छटा सिंदूरी होने लगी और झंडों से पटने लगा आसमान। विजय मार्ग पर निरंतर बढ़ते जाते आंकड़ों को देखते हुए भाजपा में तो जश्न का माहौल तारी हुआ ही इसमें आम शहरी भी भागीदार हुआ। मतगणना स्थल पहड़िया मंडी से शुरू उत्सवी माहौल धीरे-धीरे गांव-मोहल्लों में प्रवेश कर गया और कुछ ही देर में गलियों -पगडंडियों पर रंग केशरिया चढ़ गया। इसमें हर-हर महादेव का उद्घोष तो मोदी -मोदी के स्वरों में जोश उफान पर आया।

loksabha election banner

शाम के साथ जीत के रिकार्डतोड़ आंकड़ों ने समूचे मूड व माहौल को भाजपा की विजय से जोड़ दिया। इससे उत्साहित युवा डीजे पर जमकर थिरके तो अबीर-गुलाल उड़ाते विजय जुलूस निकाले। भाजपा के झंडे लहराए और जमकर आतिशबाजी भी की तो जोशीले नारों से पूरा शहर गूंजा दिया। एक-दूसरे के साथ ही जो भी सामने आया मिठाइयां खिला कर मुंह मीठा कराया और गले लगाकर बधाइयों का आदान- प्रदान भी किया। दरअसल, मतगणना शुरू होने के साथ पीएम मोदी को प्रत्याशित तौर पर बढ़त तो मिली ही देशभर से आ रहे विभिन्न सीटों के रुझान ने उत्साह को दोगुना किया। इसके साथ ही शहर में हर छोर पर ढोल-तासा और नगाड़ों की थाप तेज होती गई। गुलाबबाग स्थित भाजपा के काशी क्षेत्र दफ्तर, नीचीबाग में महानगर कार्यालय और पीएम संसदीय दफ्तर पर तो रंगत दिखनी ही थी।

यह नजारा कचहरी चौराहा, मिंट हाउस तिराहा, गोदौलिया समेत गांव-शहर के विभिन्न स्थानों पर उत्सवी रंगत हर एक को अपने आगोश में लेती रही। वरुणा पार आंबेडकर पार्क के समीप विशाल एलईडी के पास राहगीरों की जबरदस्त जुटान रही और सीटवार वोटों की बढ़त घोषित होते ही हर-हर महादेव का उद्घोष गूंजा तो पूजन अनुष्ठान भी किए गए। विजय जुलूस व उत्सव आनंद में काशी प्रांत अध्यक्ष महेंद्र चंद्र श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष धर्मेद्र सिंह, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष जयनाथ मिश्र, महानगर अध्यक्ष प्रदीप अग्रहरि, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, विधायक रवींद्र जायसवाल, सौरभ श्रीवास्तव, नवरतन राठी, पीयूष वर्धन सिंह, गोकुल शर्मा समेत जनप्रतिनिधि व पार्टी पदाधिकारी थे।

उधर, पीएम नरेंद्र मोदी को पुन: सत्ता कामना से काशी विश्वनाथ मंदिर के शहनाई वादक महेंद्र प्रसन्ना ने दुर्ग विनायक मंदिर में तान छेड़ी। शीतला मंदिर के महंत शिवप्रसाद पांडेय के नेतृत्व में ख्यात गीतकार कन्हैया दुबे केडी व लोकगायक डा. अमलेश शुक्ल के संयोजन में बांसफाटक पर जश्न मनाया गया। वकीलों ने सेंट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष विवेक शंकर तिवारी के नेतृत्व में दीवानी न्यायालय परिसर में विजय जुलूस निकाला। शिवदासपुर में पूर्व प्रधान कैलाश राजभर के नेतृत्व में 56 किलो का लड्डू से लोगों का मुंह मीठा कराया गया। आदर्श गांव जयापुर, नागेपुर व ककरहिया में ढोल-नगाड़े गूंजे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.