Move to Jagran APP

वाराणसी से विधायक रवींद्र जायसवाल बने मंत्री, अनिल राजभर और नीलकंठ तिवारी का प्रमोशन Varanasi news

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी से लंबे समय से सक्रिय रहे भाजपा विधायकों को मंत्रिमंडल विस्‍तार में नई जिम्‍मेदारियां दी गई हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 11:58 AM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 03:45 PM (IST)
वाराणसी से विधायक रवींद्र जायसवाल बने मंत्री, अनिल राजभर और नीलकंठ तिवारी का प्रमोशन Varanasi news
वाराणसी से विधायक रवींद्र जायसवाल बने मंत्री, अनिल राजभर और नीलकंठ तिवारी का प्रमोशन Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी से लंबे समय से सक्रिय रहे भाजपा विधायकों को मंत्रिमंडल विस्‍तार में नई जिम्‍मेदारियां दी गई हैं। योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में एक बार फिर वाराणसी ने बाजी मारी है। इसमें शहर उत्तरी से दो बार विधायक रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता रवींद्र जायसवाल को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई है तो यहीं से राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रहे अनिल राजभर का प्रमोशन कर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है।

loksabha election banner

वाराणसी शहर उत्तरी से दो बार भाजपा के विधायक रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता रवींद्र जायसवाल को भी राज्यमंत्री स्‍वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ दिलाई गई है। पहली बार उनको योगी आदित्‍यनाथ सरकार में कोई बड़ा जिम्‍मेदारी भरा पद दिया गया है। पार्टी की ओर से रवींद्र जायसवाल कार्यकर्ताओं के बीच सक्रियता से जुडे़ रहे हैं। पद व दायित्‍व ग्रहण करने के बाद उन्‍होंने सोशल मीडिया पर भी अपने विचार जाहिर किए हैं।  

वहीं भाजपा विधायक अनिल राजभर शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और अभी तक सैनिक कल्याण, खाद्य, होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा, प्रांतीय रक्षक दल के मंत्री थे। इसके साथ ही भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर द्वारा मंत्रीमंडल से इस्तीफा देने के बाद से उनका विभाग विकलांग और पिछड़ा वर्ग को भी देख रहे थे। भाजपा पहले से ही राजभर समाज में नेता के रूप में अनिल को प्रमोट करती रही है। अब उनके पद में बढोतरी के साथ ही क्षेत्र के राजभर मतदाताओं में अपनी पैठ बनाने में सफल होगी। 

वहीं दूसरी ओर डा. नीलकंठ तिवारी को राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ दिलाई गई है। शहर दक्षिणी से विधायक डा. तिवारी अभी तक विधि न्याय, युवा कल्याण, खेल एवं सूचना राज्य मंत्री थे। इस प्रकार अब वाराणसी से योगी मंत्रीमंडल में मंत्रियों की संख्या तीन हो गई है। वाराणसी में पीएम नरेंद्र माेदी के शहर के विकास के लिए भाजपा नेताओं की अब और जिम्‍मेदारी में इजाफा किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.