Move to Jagran APP

जेल जाने को तैयार रहें इंजीनियर, राज्यमंत्री की जल निगम के इंजीनियरों को चेतावनी

विधि-न्याय, सूचना, राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने शहरी इलाके में संचालित निर्माण परियोजनाओं को अवधि में पूरा कराए जाने की कार्यदायी संस्थाओं को चेताया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 08:30 AM (IST)
जेल जाने को तैयार रहें इंजीनियर, राज्यमंत्री की जल निगम के इंजीनियरों को चेतावनी
जेल जाने को तैयार रहें इंजीनियर, राज्यमंत्री की जल निगम के इंजीनियरों को चेतावनी

वाराणसी (जेएनएन) । विधि-न्याय, सूचना, राज्यमंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने शहरी इलाके में संचालित निर्माण परियोजनाओं को निर्धारित अवधि में पूरा कराए जाने की कार्यदायी संस्थाओं को चेताया है। सोमवार को सर्किट हाउस में बैठक के दौरान परियोजनाओं को पूर्ण करने में लगातार हो रही हीलाहवाली पर नाराज राज्यमंत्री ने कार्यदायी संस्थाओं को दो टूक चेतावनी दी कि समय से काम पूरा नहीं हुआ तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर के निर्माण कार्य को युद्धस्तर पर अभियान चलाकर तय समयसीमा में पूरा कराये जाने का निर्देश दिया। कोनिया घाट पर गंगा प्रदूषण  द्वारा कराये जा रहे कार्य को हर हालत में 20 नवंबर तक पूरा कराने के निर्देश दिए।  जलनिगम द्वारा बेतरतीब तरीके से की जा रही सड़कों की कटिंग से हो रही जन समस्याओं पर बिफरते हुए जलनिगम के अभियंता को काटी गई सड़कों की मरम्मत शीघ्र कराए जाने की हिदायत दी। सड़कों की मरम्मत शीघ्र नहीं हुई तो इंजीनियर जेल जाने को तैयार रहें।

loksabha election banner

विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह से निर्माणाधीन एक-एक सड़क के कार्यो के प्रगति की समीक्षा के साथ ही स्थलीय निरीक्षण करने को कहा। सितम्बर, 2016 से 32 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन भोजूबीर-सिन्धोरा मार्ग के मध्य आए विद्युत पोलों को हटवाते हुए 30 नवम्बर तक कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया। 93 करोड़ की लागत से 75 फीसदी पूर्ण निर्माणाधीन बाबतपुर-चौबेपुर-बलुआघाट मार्ग को 15 दिसम्बर तक पूरा कराये जाने हेतु लोक निर्माण विभाग के अभियंता को निर्देशित किया। 103 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन 52 किमी0 के पंचक्रोसी परिक्रमा मार्ग के कार्य में तेजी लाते हुए निर्धारित समय से पूरा कराये जाने पर विशेष जोर दिया। कैण्ट-मोहनसराय मार्ग के चौड़ीकरण व डिवाइडर निर्माण कार्य को भी शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया।

मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने आशापुर-सारनाथ मार्ग के चौड़ीकरण कार्य 30 नवम्बर, आशापुर-पाण्डेयपुर तक सड़क मरम्मत, चौड़ीकरण व सुन्दरीकरण को शीघ्र पूरा करने, पांडेयपुर से कचहरी वरूणापुल तक के कार्य को 15 नवंबर तक पूरा कराने का नगर आयुक्त को निर्देश दिया। तीन करोड़ 78 लाख की लागत से तेलियाबाग से सिगरा साजन तिराहा तक चौड़ीकरण कार्य को प्रत्येक दशा में 15 नवंबर तक, इंग्लिशिया लाइन से लंका मार्ग के मरममत कार्य को शीघ्र पूरा कराने का लोक निर्माण को निर्देश दिया। बैठक में विधायक सौरभ श्रीवास्तव, एसएसपी आनंद कुलकर्णी, नगर आयुक्त नितिन बंसल के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.