Move to Jagran APP

भारतीय रेलवे मजदूर संघ की 148वीं दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित

भारतीय रेलवे मजदूर संघ की 148वीं दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अध्‍यक्ष अरविंद कुमार सिंह की अध्‍यक्षता में डीजल लोकोमोटिव वक्‍र्स में आयोजित हुआ।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 05:12 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 05:12 PM (IST)
भारतीय रेलवे मजदूर संघ की 148वीं दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित

वाराणसी, जेएनएन। भारतीय रेलवे मजदूर संघ की 148वीं दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अध्‍यक्ष अरविंद कुमार सिंह की अध्‍यक्षता में डीजल लोकोमोटिव वक्‍र्स में आयोजित हुआ। उदघाटन सत्र में संघ के अखिल भारतीय उपाध्‍यक्ष महेंद्र प्रतान सिंह ने बताया कि सत्‍ता के लालच में ऐसा चिंतन उत्‍पन्‍न हुआ है जो राष्‍ट्र सुरक्षा के लिए हितक‍र नहीं है। ऐसे में हम सभी का दायित्‍व है कि राष्‍ट्र हित में जनमानस के सोच को बढावा दें। सरकार के पास कर्मचारियों की कई समस्‍याओं को रखा गया था जिस पर निर्णय नहीं हो सका है। परंतु भारतीय मजदूर संघ लगातार इसके समाधान के लिए प्रयासरत है।

loksabha election banner

दो दिवसीय कार्यसमिति के विषयवस्‍तु को रखते हुए संघ के अखिल भारतीय महामंत्री अशोक कुमार शुक्‍ल ने कहा कि भ्रष्‍टाचार मुक्‍त रेलवे हेतु जन चेतना जागृत किए जाने के लिए प्रस्‍ताव पारित किया गया था। इसके क्रियान्‍वयन के लिए योजना बनाना है। इसके साथ ही रेल सहित सरकारी संस्‍थानों में फ‍िक्‍स टर्म इंप्‍लॉयमेंट जैसे स्‍थायी रोजगार को समाप्‍त करने वाली योजनाओं, ठेकेदारी या निजीकरण, रनिंग भत्‍ता के घोषणा में विलंब, इंसेंटिव लिंक बोनस, एनपीएस को समाप्‍त कर पुरानी पेंशन प्रणाली लागू करने आदि विषयों पर चर्चा करते हुए आगामी आंदोलनात्‍मक कार्यक्रमों का निर्णय लिया गया। 

बताया कि देश के सभी जोन एवं उत्‍पादन इकाइयों से आए जन प्रतिनिधि इस बैठक में भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में डीरेका कर्मचारी परिषद के संयुक्‍त सचिव बीडी दूबे, डीरेका मजदूर संघ के अध्‍यक्ष एसपी सिंह, महामंत्री कृष्‍ण मोहन तिवारी, उपाध्‍यक्ष श्‍याम मोहन जी, संगठन मंत्री कमलेश चंद्र, राकेश कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.