मऊ, जेएनएन। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में रिक्त ग्राम पंचायत के प्रधान व सदस्य पद के लिए हुए उपचुनाव का सोमवार की दोपहर परिणाम आ गया। इसमें रानीपुर ब्लाक के खानपुर ग्राम पंचायत के प्रधान पद पर मृतक प्रधान चंद्रिका यादव की पत्नी इंद्रावती देवी ने जहां ग्रामीणों का विश्वास हासिल किया वहीं घोसी के 13 व मुहम्मदाबाद गोहना के 12 वार्डों के ग्राम पंचायत सदस्य भी निर्वाचित हो गए। मतगणना के लिए सभी संबंधित ब्लाकों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे। पुलिस ने विजय जुलूस पर रोक लगा रखा था।

ग्रामसभा खानपुर के उपचुनाव की मतगणना ब्लाक सभागार में हुई। इसमें इंद्रावती देवी ने 1151 मत हासिल करते हुए अपने निकटतम प्रतिद्वंदी हौसिला देवी को 141 मतों ने हराया। मतगणना के शुरूआत से ही इंद्रावती देवी बढ़त बनाए हुई थी। ग्राम पंचायत के कुल 3827 मतदाताओं में से 3118 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। मतगणना में 26 वोट अवैध घोषित हुआ एवं 3092 वोटों की गिनती हुई। इसमें जहां इंद्रावती देवी को 1151 मत मिले तो हौसिला चौहान को 1010 मत पाकर दूसरे स्थान पर रहीं। लालमुनी को 921 मत पाकर तीसरे स्थान पर थी। मतगणना के दौरान उप जिलाधिकारी मुहम्मदाबाद गोहना रामभवन तिवारी, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट शिप्रा पाल, रानीपुर थाना प्रभारी अखिलेश कुमार, निर्वाचन अधिकारी सुनील सिह आदि उपस्थित थे।

धर्मदेव, उर्मिला एवं सुरेश सहित 13 सदस्य निर्वाचित

घोसी ब्लाक की तीन ग्राम पंचायतों के सदस्यों के रिक्त 13 पदों के लिए शनिवार को हुए मतदान के बाद सोमवार को ब्लाक सभागार में गणना हुई। अधिकांश पदों पर हार-जीत का अंतर बड़ा रहा तो एक प्रत्याशी ने अपना भी मत स्वयं को नहीं दिया और शून्य मत पाकर दूसरे स्थान पर रहा। गणना के उपरांत निर्वाचन अधिकारी रामानुज मिश्रा (उपायुक्त बिक्री कर) एवं सहायक विकास अधिकारी पंचायत हृदयेश पांडेय ने परिणाम की घोषणा के बाद नवनिर्वाचित सदस्यों को प्रमाण पत्र प्रदान किया। इसमें ग्राम पंचायत दादनपुर अहिरौली के वार्ड संख्या एक से सुरेश, ग्राम पंचायत अकोल्ही मुबारकपुर के वार्ड संख्या दो से तेजबहादुर, वार्ड संख्या पांच से उर्मिला, वार्ड संख्या सात से धर्मदेव, नौ से तजम्मुल, 11 से सुशीला, 14 से संगीता निर्वाचित हुई। इसी प्रकार ग्राम पंचायत धर्मपुर कसायर के वार्ड संख्या एक से सुनील यादव, तीन से महेंद्र, छह से राहुल, सात से सुमित्रा, 10 से कमलेश निर्वाचित हुए।

देवकली देवलास से पांच व चकजाफरी से सात सदस्य जीते

मुहम्मदाबाद गोहना : ब्लाक के ग्रामसभा देवकली देवलास एवं चकजाफरी के 12 ग्राम सदस्यों की मतगणना सोमवार को ब्लाक सभागार में हुई। इसमें देवकली देवलास के वार्ड नंबर तीन से अनीता, सात से सरिता, आठ से मीरा, 10 से तारा, 11 से रमाकांत को विजय मिली। वहीं चकजाफरी के वार्ड नंबर एक से चंद्रिका, दो से यशोदा, तीन से अनेक कुमार, चार से कुसुम देवी, पांच से जयप्रकाश, 11 से नौ से रेखा निर्वाचित हुई। इस दौरान खंड विकास अधिकारी जयेश कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

 

Edited By: Saurabh Chakravarty