वाराणसी, जेएनएन। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना से बचाव के लिए मास्‍क पहनने को प्रेरित करते रहते हैं तो दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ता रविवार को वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात सुनने के दौरान बिना मास्‍क के नजर आए। तस्‍वीर में अमूमन सभी के पास मास्‍क है मगर नाक और मुह नहीं ढंका है।

भाजपा स्वच्छता प्रकल्प काशी क्षेत्र संयोजक अनूप जायसवाल द्वारा मन की बात कार्यक्रम का आयोजन नयी सड़क स्थित कोदयी चौकी पर किया गया था। कार्यक्रम में मुख्यातिथि पूर्व पार्षद श्री गिरीशचंद्र श्रीवास्तव,  सोमनाथ यादव अध्यक्ष यादव महासभा युवा ने सर्वप्रथम बलिदानी भगतसिंह, स्व. अशोक सिंगल के जन्मदिवस के अवसर पर चित्र पर माल्यार्पण से आरम्भ हुआ। कार्यक्रम में पूर्व पार्षद गिरीशचंद्र श्रीवास्तव का स्वागत पार्षद राजकुमार यादव द्वारा माल्यार्पण व अंगवस्त्रम से सम्मानित भी किया गया। वहीं सोमनाथ यादव का स्वागत उपसभापति नरसिंह दासजी ने किया।

इस दौरान पीएम ने अपने के उद्बोधन में सब के बचपन में दादी, नानी के कहानियों के महत्व को बताया कि किस प्रकार वो हमसब के जीवन में सकारात्मक प्रभाव डालती हैं तथा दूर देश बाली मे एक शिक्षक बच्चों को कहानियों के माध्यम से शिक्षित करने तथा दक्षिण भारत में भी एक महिलाओं के समूह के बारे में कहानियों से बच्चों के विचारों में सकारात्मकता से जीवन के अनेक पहलुओं को शिक्षित करने के बारे मे बताया। बलिदानी भगत सिंह के जन्मदिन के पूर्व दिवस पर उनके मन में बचपन से क्रांति के बीज कैसे पडा तथा आजादव कई क्रांतिकारियों के साथ मिल कर उन्होंने देश में आजादी की लडाई मे अपना जीवन समर्पित कर सर्वस्व न्‍यौछावर कर दिया। बताया कि आगामी दो अक्टूबर को गांधी जी व शास्त्री जी की जंयती तथा आगे नानाजी देशमुख, जयप्रकाश नारायण जी की जयंती तथा राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जीवन के अपने साथ कयी अनछुए संस्मरण को साझा किया। 

एक बार पुनः कोरोना से जागरूक करते हुए लोगों को बचाव को लेकर आगाह किया। कार्यक्रम का नेतृत्व अनूप जायसवाल, संचालन धीरेन्द्र शर्मा, धन्यवाद ओमप्रकाश यादव बाबू ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मनीष चौरसिया, संजय पांडे मोनू, प्रदीप जायसवाल, कन्हैया सेठ, अनूप गुप्ता, मंगलेश जायसवाल, सोमनाथ विश्वकर्मा, राजेश दूबे, राकेश सिंह, सिद्धनाथ गौण अलगू, मंगलेश जायसवाल, कुलदीप वर्मा, चन्द्रविजय सिंह, प्रदीप चौरसिया, धर्मचंद, बच्चा गुप्ता, साकेत चौरसिया, प्रकाश, चंदन केशरी, प्रमोद पांडे, जयकिशन जायसवाल आदि उपस्थित थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021