वाराणसी, जेएनएन। मुंबई से वाराणसी आने वाले स्पाइस जेट के विमान में रविवार को सिगरेट पी रहे एक यात्री को वाराणसी एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने एक यात्री को हिरासत में लेकर पुलिस को सौंप दिया। विमान में यात्री के सिगरेट जलाने के बाद अचानक विमान में हड़कंप मच गया तो लोगों की सतर्कता से यात्री पर काबू पाया गया। हालांकि इस घटना के बाद पूरी यात्रा के दौरान विमान यात्रियों में दहशत की स्थिति बनी रही।

इस बाबत शिकायत एयरपोर्ट पर मिलते ही सीआईएसएफ के जवान और एयरलाइंस के सुरक्षा अधिकारी सक्रिय हो गए और विमान उतरते ही यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया। यात्री द्वारा सिगरेट जलाए जाने की घटना सामने आते ही मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच की पूरी प्रक्रिया ही कठघरे में आ गई है। सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार पकड़ा गया यात्री आजमगढ़ का निवासी शकील अहमद खान है, उससे सिगरेट लाने और विमान में पीने को लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार स्पाइसजेट के विमान संख्या एसजी 704 से आजमगढ़ जनपद का मूल निवासी शकील यात्रा कर रहा था। मुंबई एयरपोर्ट से अचानक हवा में विमान पहुंचे विमान में यात्री द्वारा सिगरेट पीने की जानकारी होने के बाद विमान यात्रियों में ह‍ड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे क्रू मेंबरों ने यात्री द्वारा सिगरेट जलाने को लेकर चेतावनी देने के साथ ही वाराणसी में बाबतपुर एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा अधिकारियों को इस घटना से अवगत कराया गया। वहीं विमान में सिगरेट जलाने को लेकर विमान के वाराणसी पहुंचने से पूर्व ही सुरक्षाकर्मी सतर्क हो गए और विमान के पहुंचते ही यात्री को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई।

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप