Move to Jagran APP

Mirzapur में Maharashtra Police ने TRP से छेड़छाड़ करने वाले युवक की मांगी न्यायिक रिमांड

TRP में छेड़छाड़ की आंच अब यूपी के मीरजापुर तक पहुंच चुकी है। क्राइम ब्रांच की टीम मीरजापुर जिले में एक आरोपी को हिरासत में ले चुकी है। अब अदालत से आरोपित के खिलाफ न्‍यायिक रिमांड की मांग मंगलवार को की गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 03:34 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 08:31 PM (IST)
Mirzapur में Maharashtra Police ने TRP से छेड़छाड़ करने वाले युवक की मांगी न्यायिक रिमांड
मुंबई से उठी TRP में छेड़छाड़ की आंच अब उत्‍तर प्रदेश के मीरजापुर तक पहुंच चुकी है।

मीरजापुर, जेएनएन। मुंबई से उठी TRP (टेलीविजन रेटिंग प्रोग्राम) में छेड़छाड़ की आंच अब उत्‍तर प्रदेश के मीरजापुर तक पहुंच चुकी है। इस मामले में कुछ चुनिंदा न्‍यूज चैनलाें को लाभ पहुंचाने के लिए टीआरपी को सेट करने और फर्जी तरीके से आंकड़ों को पेश कर विज्ञापन से कमाई करने का आरोप लगा है। इस मामले में महाराष्‍ट्र पुलिस की ओर से क्राइम ब्रांच ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। टीआरपी में छेड़खानी को लेकर एक दिन पूर्व ही क्राइम ब्रांच की टीम मीरजापुर जिले में एक आरोपी को हिरासत में ले चुकी है। अब अदालत से आरोपित के खिलाफ न्‍यायिक रिमांड की मांग मंगलवार को की गई है।

loksabha election banner

मीरजापुर के कछवां थाना क्षेत्र के तुलापुर, मितई के मूल निवासी युवक विनय त्रिपाठी को टीवी चैनल की टीआरपी को बढाने और घटाने के मामले के धोखाधडी और षड़यंत्र का आरोपी बनाया गया है। आरोपित विनय त्रिपाठी को मुम्बई पुलिस और कछवां पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार की रात में गिरफ्तार किया था। इस बाबत कमिश्नर आफ पुलिस मुम्बई के भेजे गये क्राइम ब्रांच यूनिट फर्स्‍ट की टीम के उपनिरीक्षक सुभाष चिन्धु मोटे ने स्थानीय आरोपी विनय त्रिपाठी को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। वहीं आरोपित के हंसा कम्पनी में फ्रीलान्सर के तौर पर नौकरी करने की जानकारी दी गई है।

इस बाबत जागरण को क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कान्दिवली मुम्बई से स्थानांतरित मुकदमा कमिश्नर आफ पुलिस धारा 409,420,120 बी, 34,9 पीसी का अभियोग दर्ज है किया गया है। पकड़ा गया आरोपित टीवी रेटिंग से जुड़ी हंसा नाम की कम्पनी में काम करता है, टीवी चैनल के लिए बीआरसी मशीन घरों में लगा रहता है। जिन घरों में बीआरसी मशीन लगी होती है उनको रुपये देकर आपरेटर से मिलकर उनके टीआरपी बढ़ाने और घटाने जैसा अपराध बड़ी ही सफाई के साथ लंबे समय से वह किया करता था। किसी भी टीवी चैनल का टीआरपी बढ़ा देना और घटा देने का यह आरोपी बताया गया है। पुलिस के अनुसार टीआरपी के इस खेल मे आपरेटर की बड़ी संलिप्तता होती है। वहीं अचानक गांव में बड़ी संख्या में वर्दी व सिविल ड्रेस मे पुलिस बल देखकर ग्रामीण भी आश्चर्यचकित हो गये। वहीं देश के इस चर्चित मामले का आरोपित गांव से मिलने को लेकर लोगाें में तरह तरह की चर्चा होती रही। मंगलवार की सुबह महाराष्ट्र पुलिस व कछवा थानाध्यक्ष सुबाष चन्द्र राय की संयुक्त टीम ने आरोपी को मुंबई पुलिस को रिमांड पर देने के लिए न्यायालय में प्रस्तुत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.