Move to Jagran APP

डीएनएन रिपोर्ट दिलाएगी प्रिया के परिवारजनों को न्याय, सोनभद्र में धर्मपरिवर्तन न करने पर पति ने की थी हत्‍या

सोनभद्र निवासी एक युवती पर धर्मपरिवर्तन करने का दबाव बनाने और न मानने पर गला काटकर हत्या करने वाले आरोपित को कठोर सजा दिलाने के लिए पुलिस को डीएनए रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस टीम ने साक्ष्य जुटाना शुरू किया तो कई अहम जानकारी मिली।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 08:30 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 03:13 AM (IST)
डीएनएन रिपोर्ट दिलाएगी प्रिया के परिवारजनों को न्याय, सोनभद्र में धर्मपरिवर्तन न करने पर पति ने की थी हत्‍या
गला काटकर हत्या करने वाले आरोपित को कठोर सजा दिलाने के लिए पुलिस को डीएनए रिपोर्ट का इंतजार है।

सोनभद्र, जेएनएन। चोपन थाना क्षेत्र की एक युवती के धर्म परिवर्तन नहीं करने पर गला काटकर हत्या के आरोपित पति व उसके दोस्त को कठोर सजा दिलाने के लिए पुलिस को प्रिया सोनी की डीएनए रिपोर्ट का इंतजार है ताकि वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर चार्जशीट दाखिल कर ठोस सुबूत न्यायालय में पेश किया जा सके। चोपन थाने के प्रभारी निरीक्षक इस कांड के विवेचक हैं। उन्होंने बुधवार को बताया कि कातिल पति के खिलाफ पर्याप्त सुबूत जुटा लिया गया है।

loksabha election banner

प्रीतनगर में 21 सितंबर की शाम झाडिय़ों के बीच एक युवती का धड़ बरामद हुआ था। इस मामले में पुलिस अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। वहीं, 22 सितंबर को प्रीतनगर वार्ड सात के लक्ष्मी नारायण सोनी अपनी पुत्री शर्मिला के साथ चोपन थाना पहुंच  कपड़ा, जूता व शरीर की बनावट के आधार पर मृत युवती की शिनाख्त अपनी पुत्री प्रिया सोनी के रूप में की थी। पिता ने बताया था कि प्रिया ने डेढ़ माह पूर्व परिवार वालों की सहमति के बगैर पड़ोसी एजाज अहमद उर्फ आशिक से विवाह किया था। एजाज उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। प्रिया इसके लिए तैयार नहीं थी। इसे लेकर दोनों में विवाद होता था। उसी ने प्रिया की हत्या की है। आरोपों को आधार मानकर पुलिस टीम ने साक्ष्य जुटाना शुरू किया तो कई जानकारियां मिलीं। उसी दिन मीरजापुर से आए डाग स्क्वायड ने घटनास्थल से करीब 100 मीटर की दूरी पर झाड़ी में छिपाए गए सिर को ढूंढ़ निकाला था। 24 सितंबर की सुबह बग्घानाला पुल के नीचे से आरोपित एजाज अहमद व साथी शोएब को गिरफ्तार कर लिया गया। शोएब भी प्रीतनगर का ही निवासी है। दोनों की निशानदेही पर प्रिया का मोबाइल फोन, हत्या में प्रयुक्त चाकू, लोहे का राड, फावड़ा व शव को ठिकाने लगाने में प्रयुक्त अल्टो कार बरामद की गई।

सजा के लिए पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य

सीओ राजकुमार तिवारी ने बुधवार को बताया कि मृत युवती के परिवार वालों के बयान, सीसीटीवी फुटेज (जिसमें आरोपित फावड़ा आदि ले जाते दिख रहे हैं) के अलावा दोनों की काल डिटेल भी है। डीएनए टेस्ट के लिए भी भेजा गया है। रिपोर्ट का इंतजार है।

रेस्टोरेंट ले जाने के लिए बुलाया था घर से

पुलिस को एजाज ने बताया कि चोपन में उसका वाहन बनाने का वर्कशाप है। उसने एक दिन प्रिया को फोन कर रेस्टोरेंट में चलने के लिए बुलाया। रेस्टोरेंट जाते समय वर्कशाप से करीब 400 मीटर की दूरी पर उसने दोस्त के सहयोग से घटना को अंजाम दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.