जागरण संवाददाता वाराणसी : कबीर चौरा स्थित श्रीशिव प्रसाद गुप्त मंडलीय जिला चिकित्सालय (एसएसपीजी) में खिलाडि़यों के सर्टिफिकेट बनवाने के लिए लंबी कतार लगी है। ऐसे में व्यवस्था दुरुस्त करने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल लखनऊ, सैफई, गोरखपुर आदि जगहों पर स्पोर्ट के बच्चों का शुक्रवार को ट्रायल मैच है। जिसके लिए सर्टिफिकेट मांगा गया है। खिलाड़ी अनुराग कुमार सिंह ने बताया कि सुबह से बिना खाए सर्टिफिकेट के लिए लाइन में लगे है। एक ही अस्पताल में सभी को रिपोर्ट बनवाने के लिए भेज दिया गया है। इस कारण काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

एक दिन सिर्फ रेडिएशन की वजह से 25 से 30 एक्सरे किया जाता है

टेक्नीशियन अभय नाथ पाल ने बताया कि सुबह से 150 बच्चों का एक्सरे किया जा चुका है, अभी भी लाइन में करीब 100 बच्चे लगे हुए हैं। एक दिन सिर्फ रेडिएशन की वजह से 25 से 30 एक्सरे किया जाता है। इसके बावजूद सभी स्पोर्ट के बच्चों को यहां भेज दिया गया। यहां एक-एक लोगों का चार से पांच एक्सरे करना पड़ रहा है, जबकि पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय और लालबहादुर शास्त्री चिकित्सालय में भी एक्सरे की सुविधा मौजूद है। इसके बावजूद व्यवस्था को दुरूस्त नहीं किया गया। अब सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

प्रमुख अधीक्षक डा. घनश्याम मौर्या का कहना है कि प्रमुख अधीक्षक के साथ-साथ रेडियोलॉजिस्ट का भी काम करना पड़ रहा है। जिससे काफी दिक्कत हो रहा है।

Edited By: Saurabh Chakravarty

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट