वाराणसी, जेएनएन। Coronavirus Varanasi News Update  वाराणसी में कोरोना का प्रकोप जारी है। बीएचयू लैब से मंगलवार को भी कोरोना से संबंधित 153 रिपोर्ट जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को सौंपी गई जिनमें तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। कोरोना संक्रमित लोगों में प्रवासी- पुलिसकर्मी और अस्पताल का कर्मचारी है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 190 हो गई है।

वहीं दूसरी तरफ मंगलवार की रात आजमगढ़ में तीन तो चंदौली में दो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। मंगलवार को वाराणसी के सूजाबाद व हीरामनपुर हॉटस्पाट से संबंधित दो मरीज स्वस्थ्य घोषित होने पर डिस्चार्ज किया गया। कुल 123 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या 63 है। शूलटंकेश्वर और भीखमपुर नए हॉटस्पाट घोषित हुए हैं। वाराणसी में अब कुल 98 हॉटस्पाट हो गए हैं। 98 में से 30 ग्रीन जोन में आ चुके हैं। एक्टिव हॉटस्पाट की संख्या 68 है, जिसमें 31 आरेंज व 37 रेड जोन में है।

मुंबई से ट्रेन से आया था

कोरोना संक्रमित मिले तीन मरीजों में एक 22 वर्षीय युवक कपसेठी थाना क्षेत्र के भीखमपुर सेवापुरी का रहने वाला है। मुंबई के एक होटल में हेल्पर का काम करता था। लॉकडाउन में ट्रेन से मुंबई से वाराणसी वापस आया था। स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान आशंका होने पर नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया था। शूलटंकेश्वर, रोहनिया निवासी 45 वर्षीय अधेड़ की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। वह पॉपुलर अस्पताल में वार्ड आरएमओ का काम करता हैं।

पुलिसकर्मी भी मिला था पॉजिटिव

सीओ सदर के हमराही के संपर्क में आकर कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पुलिस लाइन की बैरक नंबर छह में रहने वाले 27 वर्षीय ट्रैफिक विभाग के सिपाही की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। सोमवार को बैरक नंबर आठ के तीन सिपाहियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सभी पूर्व में कोरोना संक्रमित सीओ सदर के हमराही के संपर्क में आए थे।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस