Move to Jagran APP

सहारनपुर, मुरादाबाद, एटा और काशी से अटलजी को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणियां

एक तरफ अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर देश शोक में डूबा है, वहीं दूसरी ओर मुरादाबाद, सहारनपुर, एटा और वाराणसी में सोशल मीडिया पर उनको लेकर अभद्र टिप्पणी की गई।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 06:23 PM (IST)Updated: Sat, 18 Aug 2018 08:41 AM (IST)
सहारनपुर, मुरादाबाद, एटा और काशी से अटलजी को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणियां
सहारनपुर, मुरादाबाद, एटा और काशी से अटलजी को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणियां

लखनऊ (जेएनएन)। एक तरफ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर पूरा देश शोक में डूबा है, वहीं दूसरी ओर मुरादाबाद, सहारनपुर, एटा और वाराणसी में युवकों ने सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी कर दी। दोनों मामले में भाजपा कार्यकर्ताओं की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। सहारनपुर में इसी तरह की टिप्पणी को लेकर लोगों में आक्रोश फैल गया है। यह पोस्ट बाबरी से संबंधित है। उल्लेखनीय है कि अटल जी कल शाम दिल्ली में निधन हो गया था।

loksabha election banner

काशी से अटल पर कड़वी टिप्पणी

अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ विवादित टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल होते ही वाराणसी पुलिस महकमा सतर्क हो गया। अपने प्रिय नेता के खिलाफ एक युवक द्वारा गंभीर टिप्पणी किए जाने से हिंदूवादी संगठनों में उबाल दिखा। भेलूपुर, लक्सा, दशाश्वमेध सहित चार पांच थानों में इस मामले में तहरीर पडऩे के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर आरोपित नौशाद के खिलाफ भेलूपुर थाना में मुकदमा दर्ज हो गया।आरोप है कि बजरडीहा क्षेत्र निवासी आरोपित युवक नौशाद ने अपने फेसबुक पेज पर पूर्व प्रधानमंत्री के निधन के कुछ देर बाद उनको लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी। मामला संज्ञान में आने के बाद कई भाजपा कार्यकर्ता, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी व कुछ हिंदूवादी संगठन उग्र हो गए। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि अभिषेक सिंह की तहरीर पर नौशाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

एटा में अटल पर अभद्र टिप्पणी 

एक तरफ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर पूरा देश शोक में डूबा है, दूसरी ओर एक एटा  में एक युवक ने उनको लेकर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी कर दी। वाजपेयी के खिलाफ टिप्पणी करने वाले इस कार्यकर्ता के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। पूर्व प्रधानमंत्री के निधन के बाद एटा के दिनेश यादव ने अटल जी के बारे में अपशब्द फेसबुक पर पोस्ट किए थे। इस पोस्ट को कई लोगों ने पढ़ा और विरोध में काफी तीखी टिप्पणियां कीं। विश्व हिंदू महासंघ ने इस टिप्पणी को लेकर रोष जताया और एकत्रित होकर शहर कोतवाली पहुंच गए। इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा को तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज कर लिया।   

सहारनपुर में टिप्पणी से आक्रोश

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन को लेकर फेसबुक पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले युवक के खिलाफ लोगों में आक्रोश है। ट्विटर पर यूपी पुलिस से शिकायत हुई तो जिला पुलिस ने आरोपित की तलाश में सड़क दूधली में दबिश डाली, लेकिन वह फरार हो गया। शुक्रवार को सहारनपुर के सड़क दूधली निवासी युवक ने अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर पर अशोभनीय टिप्पणी के साथ पोस्ट फेसबुक पर डाल दी। बाबरी से जुड़ी इस पोस्ट पर लोगों में आक्रोश फैल गया। कुछ युवकों ने पोस्ट डीजीपी को ट्वीट कर दिया। इंस्पेक्टर जनकपुरी सुशील कुमार दुबे ने बताया कि आरोपित युवक के घर दबिश डाली थी, लेकिन वह फरार हो गया।

मुरादाबाद में अटल के खिलाफ टिप्पणी

मुरादाबाद में अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी देखकर भाजपाई भड़क उठे। उन्होंने मुरादाबाद कोतवाली मेंं तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। सोशल मीडिया पर वाजपेयी के निधन के बाद से शोक संवेदना व्यक्त करने का सिलसिला चल रहा है। इस बीच किसी ने उन्हें लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। इससे भाजपाई भड़क गए। उन्होंने इसका विरोध किया और मामले में मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दे दी। कोतवाल ने जांच कर कमेंट करने वाले आरोपित के खिलाफ  कार्रवाई का आश्वासन दिया। पुलिस ने आरोपित की आइडी का पता लगाना शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.