Move to Jagran APP

वाराणसी एयरपोर्ट विस्तारीकरण हेतु भूमि सीमांकन प्रारंभ, अधिग्रहण पर फिर माहौल गर्म

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण हेतु भूमि अधिग्रहण को लेकर एक बार फिर माहौल गर्म हो गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 06:04 PM (IST)
वाराणसी एयरपोर्ट विस्तारीकरण हेतु भूमि सीमांकन प्रारंभ, अधिग्रहण पर फिर माहौल गर्म
वाराणसी एयरपोर्ट विस्तारीकरण हेतु भूमि सीमांकन प्रारंभ, अधिग्रहण पर फिर माहौल गर्म

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट के विस्तारीकरण हेतु भूमि अधिग्रहण को लेकर एक बार फिर माहौल गर्म हो गया है। गुरूवार को भूमि अधिग्रहण हेतु गांव में सीमांकन करने पहुंचे अधिकारियों का ग्रामीणों ने विरोध किया। ग्रामीणों ने कहा कि हमें कोई विभागीय नोटिस अभी तक नहीं दी गई है और यदि कुछ करना है तो हमें पहले बता दिया जाए और हमारे साथ बैठक करने के बाद ही आगे कुछ किया जाए। 

loksabha election banner

वहीं इस मामले में मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने बताया कि अभी सिर्फ सीमांकन ही किया जा रहा है उसके बाद जिन किसानों की भूमि ली जाएगी उनको नोटिस भेजा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जानकारी ना होने के चलते कुछ किसान विरोध कर रहे हैं उनको मनाया जा रहा है।  

मालूम हो कि लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बड़े विमानों (300 सीटर से अधिक) का आवागमन रनवे छोटा होने के चलते नहीं हो पाता है। इसी के लिए हवाई अड्डे के रनवे की लंबाई बढ़ायी जानी है और ऑपरेशनल क्षेत्र भी बढ़ाया जाएगा जिसके लिए पहले फेज में 350 एकड़ भूमि अधिग्रहित की जानी है। जिसको लेकर तैयारियां तेज हो गयी हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.