बलिया, जागरण संवाददाता। रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सिंगही चट्टी के समीप काली मंदिर के पास शुक्रवार की रात आर्केस्ट्रा बुक करने के दौरान नर्तकी को लेकर युवकों में मारपीट हो गई। इसमें महराजपुर के 35 वर्षीय देवेंद्र चौहान की मौत हो गई। वहीं साथ रहे उसके गांव के ही 28 वर्षीय मयंक व 25 वर्षीय सुनील गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने मयंक चौहान की तहरीर पर मुकदमा कायम कर लिया है। साथ ही पूछताछ के लिए दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार व क्षेत्राधिकारी एसएन वैस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। देवेंद्र चौहान अपने जन्मदिन के लिए आर्केस्ट्रा बुक करने सिंगही चट्टी पर गांव के युवकों के साथ गया था। वहां पर नर्तकी को लेकर स्थानीय युवकों से विवाद हो गया। इसके बाद वह अपने साथ के युवकों के साथ काली मंदिर के पास आ गया। इतने में दो बाइकों पर सवार चार युवक वहां पहुंच गए। पुन: विवाद करते हुए देवेंद्र चौहान ने ताबड़तोड़ चाकू से प्रहार कर दिए। बीच बचाव पर साथ रहे मयंक व सुनील पर भी चाकू से वार किए। अधिक चोट लगने के कारण लहूलुहान होकर देवेंद्र जमीन पर गिर गया।

हमलावर एक बाइक मौके पर छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने घायलों को रसड़ा स्वास्थ्य केंद्र पर भेजवाया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इसमें गंभीर रूप से घायल देवेंद्र को वाराणसी बीएचयू के लिए रेफर किया। रास्ते में उसकी मौत हो गई। इससे उसके स्वजनों में कोहराम मच गया। दो अन्य घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। प्रभारी निरीक्षक शिवशंकर सिंह ने बताया कि मुकदमा कायम कर लिया गया है। हमलावरों की बाइक को कब्जे लेकर छानबीन की जा रही है। दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ लिया जा है।

Edited By: Abhishek Sharma