वाराणसी, जेएनएन। छात्रसंघ चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होते ही महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ परिसर में सरगर्मी बढ़ है। शताब्दी महोत्सव के चलते विश्वविद्यालय में 16 फरवरी तक पठन-पाठन स्थगित है। इसके बावजूद छात्रनेता परिसर में सक्रिय है। समारोह में प्रचार-प्रसार कर रहे थे। यही नहीं छात्रनेताओं में इंटरनेट मीडिया पर भी घमासान मचा हुआ है। कई छात्र नेता अधिसूचना जारी कराने का श्रेय लेने में जुटे हैं। बकायदा वाट्स-एप पर मैसेज भी भेज रहे हैं।

चुनाव की मांग को लेकर छात्रों ने दो दिन पहले जबर्दस्त हंगामा किया था। छात्रों के दबाव में विश्वविद्यालय प्रशासन ने जिला प्रशासन से एक बार फिर वार्ता है। जिला प्रशासन का अनुमोदन मिलते ही चुनाव अधिकारी  प्रो. केएस जायसवाल ने अधिसूचना जारी कर दी। आनलाइन नामांकन 16 फरवरी व  मतदान और मतगणना 25 फरवरी को होगी। हालांकि उन्होंने स्पष्ट कहा कि चुनाव लिंगदोह समिति की संस्तुतियों के आधार पर होगा। ऐसे में परिसर व परिसर के बाहर किसी प्रकार की जुलूस निकलने की अनुमति नहीं होगी। यदि किसी प्रत्याशियों नियमों का उल्लंघन किया तो संबंधित उम्मीदवार का पर्चा खारिज कर दिया जाएगा।

यूपी कालेज व हरिश्चंद्र कालेज में भी बढ़ी गहमा गहमी

विद्यापीठ में अधिसूचना जारी होते ही यूपी कालेज व हरिश्चंद्र पीजी कालेज में भी छात्रसंघ चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है। दोनों कालेजों में चुनाव अधिकारी की नियुक्ति की जा चुकी है। हालांकि जिला प्रशासन की हरी झंडी मिलने के बाद ही अधिसूचना जारी की जाएगी। दोनों कालेजों में छात्रसंघ चुनाव मार्च में प्रस्तावित है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021