Move to Jagran APP

जौनपुर एसपी कार्यालय से सटे आभूषण की दुकान से एक करोड़ से अधिक की लूट, दस राउंड हवाई फायरिंग से दहशत

दुस्साहिक बदमाशों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय से सटे आभूषण की दुकान से गुरुवार की रात एक करोड़ से अधिक की आभूषण और नकदी लूट ली।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 12:23 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 01:01 PM (IST)
जौनपुर एसपी कार्यालय से सटे आभूषण की दुकान से एक करोड़ से अधिक की लूट, दस राउंड हवाई फायरिंग से दहशत

जौनपुर, जेएनएन। गुरुवार की रात नौ बजे सरेराह एसपी कार्यालय के पास आभूषण की दुकान मेेें छह की संख्या में पहुंचे नकाबपोश डकैत फिल्मी स्टाइल में फायरिंग करते हुए एक करोड़ चार लाख पच्चासी हजार के आभूषण व नगदी उठा ले गए। इस दौरान असलहे के बट से मारकर व्यवसायी को घायल भी कर दिया। घटना के बाद पूरी रात पुलिस जांच-पड़ताल में लगी रही लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इस दौरान वाहनों की जांच के साथ ही डाग स्क्वायड ने भी जांच किया लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।

loksabha election banner

घटना के विरोध में आभूषण व्यवसायियों ने बाजार बंद कर दिया है। शुक्रवार की सुबह आइजी विजय सिंह मीना सुबह साढ़े दस बजे जौनपुर पहुंचे। इस दौरान आभूषण व्यवसायी के यहां हुई डकैती के मामले की जांच की। इस दौरान घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद व्यवसायी के घर गए और घटना की परिजनों से भी जानकारी ली। इसके साथ ही पुलिस लाइन में मातहतों के साथ बैठककर घटना के खुलासे के संबंध में चर्चा की। व्यवसायी ने थाने में तहरीर देकर एक करोड़ चार लाख पच्चासी हजार के आभूषण व नगदी के लूट की तहरीर दी है। इस पर पुलिस ने डकैती का मामला दर्ज कर ली है।

पहुंचा डाग स्क्वायड दस्‍ता

लाइन बाज़ार थाना क्षेत्र के सिविल लाइन क्षेत्र में गुरुवार की रात आभूषण की दुकान में लूट पूरे जिले में चर्चा का विषय है। घटना के देररात में डाग स्क्वायड की टीम ने पहुंचकर खंगाला। खोजी कुत्ता दुकान के आस-पास ही घूमता रहा। वह बार-बार दुकान से भीड़ के बीच जाकर रूक जाता रहा। एक घंटे के प्रयास के बाद भी कुछ हाथ नहीं लगा। वहीं सीसीटीवी फुटेज से प्राप्‍त तस्‍वीरों के आधार पर आरोपितों की शिनाख्‍त कर तलाश शुरू कर दी गई है। 

पीड़ित के घर पहुंचे आइजी

आभूषण व्यवसायी से लूट के मामले में शुक्रवार की सुबह 11.30 बजे आइजी वाराणसी विजय सिंह मीना पीड़ित के घर पहुंच गए। उन्होंने पीड़ित सुरेश सेठ से बंद कमरे में घटना की पूरी जानकारी ली। साथ ही आश्वासन दिया कि प्रकरण का ख़ुलासा जल्द किया जाएगा। कहा कि घटना से जुड़े जो भी बदमाश होंगे उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। 

सराफ़ा व्यवसायियों ने बंद की दुकान

जिले में आभूषण व्यवसायी से लूट मामले में सराफा व्यवसायियों ने शुक्रवार को अपनी दुकानों को बंद करके विरोध जताया। इस दौरान जिला मुख्यालय की सभी आभूषण की दुकानें बंद रहीं। कारोबारियों की मांग है कि जल्‍द ही आरोपितों को हिरासत में लेकर भयमुक्‍त किया जाए ताक‍ि कारोबारी सुकून से अपनी रोजी रोटी चला सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.