जागरण संवाददाता, वाराणसी : फूलपुर के करखियांव में प्रस्तावित अमूल फैक्ट्री के पीछे शुक्रवार की रात पुलिस मुठभेड़ में जौनपुर के केराकत थाने का हिस्ट्रीशीटर व 25 हजार का इनामी बदमाश सदानंद यादव उर्फ झगड़ू यादव दाहिने पैर में गोली लगने से घायल हो गया।

पुलिस ने उसे गिरफ्त में लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिंडरा पहुंचाया, जहां प्राथमिकी उपचार के बाद बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। इस दौरान फूलपुर थाने के कार्यवाहक प्रभारी अभिषेक राय के बुलेट प्रूफ जैकेट को छूती हुई गोली निकल गई। मौके से हत्या में प्रयुक्त बोलेरो, .32 बोर की एक पिस्टल व तीन खोखा व एक कारतूस बरामद किए गए।

शातिर झगड़ू पर हत्या, लूट, डकैती के कुल नौ मुकदमे दर्ज हैं

केराकत के कटहरी गांव निवासी जिस बदमाश को गोली लगी है वह गत तीन अक्टूबर को पिंडरा स्थित नेशनल इंटर कालेज के सामने अमन यादव की गोली मारकर हुई हत्या व कृपा शंकर यादव उर्फ गोरख की हत्या के प्रयास की वारदात में शामिल था। गोरख व सदानंद का पहले एक ही गिरोह था। पंचायत चुनाव में मनमुटाव होने पर दोनों ने अलग गिरोह बना लिया था। दोनों के गिरोह में अक्सर टकराव होता था। शातिर झगड़ू पर हत्या, लूट, डकैती के कुल नौ मुकदमे दर्ज हैं। आठ मुकदमे जौनपुर के जलालपुर, केराकत थाने में हैं।

सीओ पिंडरा डा. अतुल अंजान त्रिपाठी के मुताबिक फूलपुर पुलिस गश्त पर थी कि तभी जरिए मुखबिर सूचना मिली कि हत्या में शामिल सदानंद अपने साथियों के साथ बोलोरो से करखियांव से गुजर रहा है। इस पर पुलिस ने पीछा शुरू कर दिया। पीछे पुलिस की गाड़ी देख बदमाश करखियाव कथरवा मार्ग पर भागने लगे। इस बीच अपने को पुलिस से घिरता देख सब बोलेरो से उतर कर भागने लगे।

जबावी फायरिंग में सदानंद को दाहिने पैर में गोली लग गई

सूचना पर बड़ागांव पुलिस और ग्रामीण पुलिस की क्राइम ब्रांच व स्वाट टीम ने भी घेराबंदी की। बताते हैं कि सदानंद ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जबावी फायरिंग में सदानंद को दाहिने पैर में गोली लग गई और वह गिर गया। वहीं तीन अन्य बदमाश अंधेरे में फरार हो गए। पुलिस टीम फरार बदमाशों के तलाश में जुट गई।

मुठभेड़ की सूचना पर एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी, एसपीआरए नीरज पांडेय, सीओ डा. अतुल अंजान त्रिपाठी, सीओ बड़ागांव अजय श्रीवास्तव मौके पर पहुंच गए। मुठभेड़ में सीओ पिंडरा के नेतृत्व में थाना प्रभारी फूलपुर अभिषेक राय, बड़ागांव अश्वनी चतुर्वेदी, करखियाव चौकी इंचार्ज अजय यादव, एसआइ योगेंद्र यादव समेत थाने के अन्य सिपाही शामिल थे।

Edited By: Saurabh Chakravarty

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट