Move to Jagran APP

वाराणसी में अप्रेंटिस के समायोजन की मांग को लेकर बनारस रेलइंजन कारखाना के कर्मियों ने किया धरना प्रदर्शन

वाराणसी में आल इंडिया रेलवे मेंआस फेडरेशन के देशव्यापी आह्वाहन पर डीएलडब्‍ल्‍यू मेंस यूनियन के बैनर तले बरेका कर्मी रेल कर्मियों के विभिन्न लंबित मांगों के समर्थन में बरेका कर्मी सैकड़ों की संख्या में प्रशासन भवन के सामने धरने पर बैठ गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 05:46 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 05:46 PM (IST)
वाराणसी में अप्रेंटिस के समायोजन की मांग को लेकर बनारस रेलइंजन कारखाना के कर्मियों ने किया धरना प्रदर्शन
वाराणसी में बरेका कर्मी सैकड़ों की संख्या में प्रशासन भवन के सामने धरने पर बैठ गए।

वाराणसी, जेएनएन। आल इंडिया रेलवे मेंआस फेडरेशन के देशव्यापी आह्वाहन पर डीएलडब्‍ल्‍यू मेंस यूनियन के बैनर तले बरेका कर्मी रेल कर्मियों के विभिन्न लंबित मांगों के समर्थन में बरेका कर्मी सैकड़ों की संख्या में प्रशासन भवन के सामने धरने पर बैठ गए। धरने में कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन में लगातार नारेबाजी करते रहे साथ ही रेलवे में कोर्स कंप्लीट कर चुके अप्रेंटिस को भारतीय रेलवे मेंअविलंब समायोजित करने की मांग कर रहे थे।शाम को कारखाने की छुट्टी होते ही हजारों की संख्या में कर्मचारी हाथों में तख्ती और बैनर लेकर सरकार के मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ एवं कोर्स कंप्लीट किए हुए अप्रेंटिस को भारतीय रेलों में समायोजित करने के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे।

loksabha election banner

कारखाने के पूर्वी द्वार से जुलूस धरना स्थल की ओर लगभग एक घंटे में पहुंची। धरना स्थल पर पहुंचकर जलूस सभा के रूप में तब्दील हो गई। सभा को संबोधित करते हुए डीएलडब्लू मेंस यूनियन के महामंत्री अमित श्रीवास्तव ने कहा की भारत सरकार जिस प्रकार से बरेका समेत रेल के समस्त उत्पादन इकाइयों को निगम बनाने की साजिश कर रही है।भारतीय रेलों में कोर्स कर चुके अप्रेंटिस को अभिलंब रेलों में समायोजित करने की मांग प्रमुखता से उठाया। सरकार रेल कर्मचारियों के डीए को फ्रीज करने का काम की है वह बहुत ही अनैतिक है उसे अविलंब शुरू करने की आवश्यकता है। इसी प्रकार नाइट ड्यूटी एलाउंस में जिस प्रकार सीलिंग लिमिट 43600  कर दिया गया है उसे तत्काल वापस लेना चाहिए क्योंकि भारतीय रेल के कर्मचारी दिन रात पूरी मेहनत के साथ रेलों को चलाने का कार्य करते हैं एनपीएस के मुद्दे पर महामंत्री ने कहा इसे अविलंब समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की आवश्यकता है।सभा में प्रमुख रूप से ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के जोनल सेक्रेटरी डा.प्रदीप शर्मा ने कहा की जिस प्रकार से पिछले लगभग 10 वर्षों से रेलवे में कोर्स कंप्लीटेड अपरेंटिस ओ की बहाली को रोकने का काम किया गया है। वह पूर्ण रुप से निंदनीय सरकार को इन्हें समायोजित करने के लिए तत्काल आदेश जारी करने की आवश्यकता है इस मुद्दे को ए आई आर एफ ने विभिन्न मंचों पर उठाने का काम किया है और किसी भी कीमत पर इन अप्रेंटिस को समायोजित करना ही पड़ेगा। सभा को अजय कुमार,अरविंद प्रधान, नरेंद्र सिंह भंडारी, अविनाश पाठक, रुपेश सिन्हा, अमित कुमार, त्रिलोकी नाथ सिंह, एसपी राय,समेत दर्जनों यूनियन पदाधिकारियों ने संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.