Move to Jagran APP

वाराणसी में पति मिला एचआइवी पॉजिटिव तो पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा, दूसरी महिला से संबंध का आरोप

वाराणसी में पहडिय़ा निवासी महिला प्रवक्ता ने पति पर मंडुआडीह की महिला से संबंध रखने का आरोप लगाते हुए रविवार को लालपुर-पांडेयपुर थाने में दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 12:35 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 01:02 PM (IST)
वाराणसी में पति मिला एचआइवी पॉजिटिव तो पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा, दूसरी महिला से संबंध का आरोप
वाराणसी में पति मिला एचआइवी पॉजिटिव तो पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा, दूसरी महिला से संबंध का आरोप

वाराणसी, जेएनएन। पहडिय़ा निवासी महिला प्रवक्ता ने पति पर मंडुआडीह की महिला से संबंध रखने का आरोप लगाते हुए रविवार को लालपुर-पांडेयपुर थाने में दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज कराया है। एफआइआर में पति सहित सास, ननद व एक अन्य महिला को नामजद किया है। पीडि़ता पांडेयपुर थाना क्षेत्र स्थित  महाविद्यालय में प्रवक्ता हैं। महिला के मुताबिक वर्ष 2001 में हनुमान मंदिर, मंडुआडीह निवासी युवक से उसकी शादी हुई थी। क्षमता के मुताबिक घरवालों ने दहेज के साथ नकद धनराशि भी दी। शादी के बाद से ससुराल पक्ष की ओर से पति के व्यवसाय के लिए पांच लाख रुपये देने का दबाव बनाया जाने लगा।

loksabha election banner

प्रताडऩा के कारण 2009 में जेठानी की भी मौत हुई थी, मामले में दर्ज है मुकदमा

खर्च के लिए रुपये मांगने पर पति सहित सास व ननद ने प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। अब तक वह इस इंतजार में थी कि आज नही तो कल हालात सुधर जाएंगे। प्रताडऩा के कारण 2009 में जेठानी की भी मौत हुई थी, जिसका मुकदमा मंडुआडीह थाने में दर्ज भी हुआ था। प्रवक्ता ने यह भी आरोप लगया है कि उसकी कमाई से पति ने अपने नाम से सत्संग नगर कॉलोनी में प्लाट खरीद कर मकान बनवाया है। साल भर पहले उसे पता चला कि पति एचआईवी पॉजिटिव है।

एक महिला से संबंध का आरोप, जो पहले से है एचआइवी पॉजिटिव

शक होने पर उन्होंने छानबीन की, जिसमें पता चला कि मंडुवाडीह निवासिनी एक महिला से उनके संबंध है। वह महिला भी पहले से एचआइवी पॉजिटिव है। मामले में पुलिस महिला प्रवक्ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है। उधर, पति का कहना है कि उसकी पत्नी यह सब लालच में आकर कर रही है। बताया डेंगू के इलाज के लिए उन्हेंं 2019 में मकबूल आलम रोड स्थित एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। यहीं उन्हेंं स्वयं के एचआइवी पॉजिटिव होने की बात मालूम चली। उसी दौरान पत्नी ने तलाक के लिए न्यायालय में मुकदमा दायर कर दिया। सत्संग नगर कालोनी की पौने दो बिस्वा जमीन में से पौन बिस्वा जमीन स्वेच्छा से पत्नी के नाम कर दिया। बावजूद इसके वह पूरी जमीन व मकान अपने नाम कराना चाहती है। इतना ही नहीं वह घर से अपना सारा सामान भी ले जा चुकी है। दोनों से 15 साल का एक बेटा भी है, जो अपनी मां के पास नहीं रहना चाहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.