Move to Jagran APP

पत्‍‌नी को चाकू से गोदकर मारने वाले पति की भी उपचार के दौरान मौत

बलिया में मंगलवार को चाकू से गोद कर पत्‍‌नी की हत्या करने के आरोपी पति की बुधवार को इलाज के दौरान बलिया अस्पताल में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 02:23 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 02:23 PM (IST)
पत्‍‌नी को चाकू से गोदकर मारने वाले पति की भी उपचार के दौरान मौत

बलिया (जेएनएन) : चाकू से गोद कर पत्‍‌नी की हत्या करने के आरोपी पति उभाव थानाक्षेत्र के बहुता कुशही निवासी मनीष कुमार भारती पुत्र योगेंद्र प्रसाद की मौत बुधवार को सुबह सदर अस्पताल बलिया मे उपचार के दौरान हो गई। दरअसल घटना के बाद मंगलवार को पुलिस ने पत्‍‌नी संध्या भारती की हत्या के आरोप मे पति मनीष के विरुद्ध हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया था। पुलिस के अनुसार उपचार के समय मनीष के घर का कोई भी सदस्य जिला अस्पताल नहंी पहुंचा था।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार मंगलवार को जूडनपुर स्थित घर से नगरा कोचिंग के लिए साइकिल से निकली पत्‍‌नी संध्या के पति मनीष ने रास्ते में रोक कर चाकू से गोद कर उसकी निर्मम हत्या कर दी थी। हालाकि संध्या ने अपने बचाव के लिए भरपूर कोशिश की थी लेकिन वहशी पति चाकू से तब तक वार करता रहा जब तक संध्या की मौत नही हो गई। पत्‍‌नी को मौत की नींद सुलाने के बाद वह स्वंय दौड़ते हुए अपनी ससुराल पहुंचा व जिस कमरे मे संध्या रहती थी उसी में अपने उपर पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा ली थी। इसमे वह गंभीर रुप से झुलस गया था। गंभीरावस्था मे उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया था जहा उसने दम तोड़ दिया। घटना के दुसरे दिन भी जूडनपुर गाव की अनुसूचित बस्ती मे मातमी सन्नाटा पसरा हुआ था। गाव की महिलाएं व रिश्तेदार घर की महिलाओं को ढांढस बंधा रही थी। गाव मे इस बात की चर्चा हो रही थी कि पत्‍‌नी संध्या की ससुराल न जाने की जिद व पति मनीष का जुनुन इतनी बड़ी घटना का कारण बना।

मायके मे रह कर पढ़ाई करना पति मनीष को नागवार लग रहा था। वह नहीं चाहता था कि पत्‍‌नी नौकरी करे। इसी लिए वह बार बार संध्या की विदाई के लिए दबाव बना रहा था। मनीष चाहता था कि उसकी पत्‍‌नी उसके साथ रहे लेकिन होनी को कोई टाल नहीं सकता। इधर संध्या को उसके पिता नंदलाल मई 2018 मे विदा करा कर लाए तो वह पुन: ससुराल जाने के लिए तैयार नहीं थी। वह पढ़ कर कुछ बनना चाहती थी। इसी लिए वह बीए पास करने के बाद कंपटीशन की तैयारी कर रही थी। पत्‍‌नी द्वारा ससुराल जाने से इंकार करना मनीष को व्यथित कर दिया था। उसने पत्‍‌नी सहित स्वंय को समाप्त करने जैसा खौफनाक निर्णय ले लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.