वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। पुलिस लाइन वाराणसी में कांस्टेबल ने दोपहर में खुद को गोली मारकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार वाराणसी ग्रामीण में दीवान के पद पर वह तैनात थे। दीवान अनिल रॉय पुत्र हरिकेश राय निवासी केराकत जौनपुर के निवासी थे। जानकारी होने के बाद एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल करने के साथ ही आत्महत्‍या के वजहों की पड़ताल भी की। वहीं मौके पर मौजूद रहे लोगों से पूछताछ करने के साथ ही परिजनों को सूचित कर शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजने के साथ विधिक कार्रवाई शुरू की।

पुलिस टीम की प्रारंभिक जांच में गोली चलने के एंगल को देखते हुए माना जा रहा है कि अनिल ने खुद को गोली मारकर ही जान दी है। सहयोगियों के अनुसार पुलिस लाइन के हॉस्टल में कांस्‍टेबल ने अपने कार्बाइन से कई गोली खुद को मार ली। बताया गया कि अपने ऊपर बर्स्ट फायर कर अनिज ने जान दे दी। बताया गया कि मृतक सुगर से ग्रसित थे और संभवत बीमारी से परेशान होकर आत्‍महत्‍या की है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वाराणसी ग्रामीण में तैनात यह दूसरे पुलिसकर्मी हैं जिन्‍होंने पुलिस लाइन में आत्महत्या कर ली है। विगत 21 सितम्बर की रात बलिया निवासी बब्बन राम नामक दीवान ने भी पुलिस लाइन के बैरक में फांसी लगाकर जान दे दी थी। पुलिस के अनुसार कार्बाइन में कुल पांच गोलियां थीं जो बर्स्‍ट फायर होने के बाद सभी गोलियां खत्‍म हो गई थीं। 

बोले ग्रामीण पुलिस अधीक्षक : 91 बैच के पीएसी के सिपाही के तौर पर नियुक्ति पाने के बाद सिविल पुलिस में अनिल राय आए थे और वर्तमान में हेड कांस्‍टेबल के पद पर कार्यरत थे। ड्यूटी के लिए उनको कार्बाइन जारी की गई थी जिसे जमा नहीं कराया गया था। प्रारंभिक जांच में आत्‍महत्‍या का मामला प्रतीत हो रहा है। हालांकि, मामले की जांच पड़ताल करने के अलावा परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है। 

Edited By: Abhishek Sharma