Move to Jagran APP

भाजपा सरकार में ब्राह्मणों का हो रहा उत्पीड़न, सोनभद्र में बोले बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र

ब्राह्मण समाज को इसके लिए एकजुट होने की जरूरत है। बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने बुधवार को सोनभद्र के राबर्ट्सगंज रामलीला मैदान में आयोजित प्रबुद्ध विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए उक्त बातें कहीं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 09:11 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 09:11 PM (IST)
भाजपा सरकार में ब्राह्मणों का हो रहा उत्पीड़न, सोनभद्र में बोले बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र
सोनभद्र स्थित रामलीला मैदान में बसपा के प्रबुद्ध विचार संगोष्ठी में राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र का स्वागत करते कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, सोनभद्र। भाजपा सरकार में ब्राहमणों का उत्पीड़न हो रहा है, वहीं उनके स्वाभिमान को भी झकझोरने की कोशिश की जा रही है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में समाज के लोगों की हत्याएं और एनकाउंटर कराया जा रहा है। ब्राह्मण समाज को इसके लिए एकजुट होने की जरूरत है। बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने बुधवार को राबर्ट्सगंज रामलीला मैदान में आयोजित प्रबुद्ध विचार गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए उक्त बातें कहीं।

loksabha election banner

इस दौरान राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन करने से मुझे रोकने की कोशिश की गई और इस पर सवाल भी उठाए गए। उन्होंने कहा कि हम ब्राह्मणों को दर्शन पूजन के संस्कार जन्म से दिए जाते हैं यह हमें कोई न सिखाएं। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर वोट लेने वालों ने कभी समाज के लोगों की फिक्र नहीं की। कहा कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में समाज के लोगों की हत्याएं और एनकाउंटर कराए जा रहे हैं, इसके खिलाफ ब्राह्मण समाज से एकजुट होने का आह्वान किया। बसपा को ब्राह्मण हितैषी बताते हुए उन्होंने कहा कि बसपा सरकार में ना सिर्फ समाज को बड़ी जिम्मेदारी मिली बल्कि बसपा प्रमुख मायावती ने समाज से किया हर वादा भी पूरा किया। उन्होंने बढ़ती महंगाई और अपराध के मुद्दे पर भी भाजपा सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने सपा और भाजपा को एक चेहरा बताते हुए कहा कि वोट के बाद सपा और भाजपा ब्राह्मणों को दरकिनार कर देती हैं।

सपा और भाजपा दोनों सिर्फ और सिर्फ ब्राह्मणों के वोट की राजनीति करती है, जबकि ब्राह्मण समाज का इन दोनों दलों में शोषण किया जाता है। जब प्रदेश में सपा व भाजपा की सरकार बनी थी तो ब्राम्हण शून्य पर आ गए थे। प्रदेश में बसपा की सरकार बनी ब्राह्मणों को सम्मान मिला अब फिर से समय आ गया जब दलित, अल्पसंख्यक व ब्राम्हण मिलकर बसपा की सरकार बनाएंगे। कहा कि आने वाले 2022 के चुनाव में ब्राह्मण समाज के लोग मिलकर मायावती की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। अध्यक्षता पूर्व ब्लाक प्रमुख कमलाकांत पांडेय व आयोजन अशोक चौबे ने किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री नकुल दुबे, अरुण कुमार दुबे, गंगाधर दुबे, राम शिरोमणि शुक्ला, पूर्व विधायक सत्यनारायण जैसल, अमरेंद्र बहादुर, नरेंद्र कुशवाहा, जिलाध्यक्ष कमलेश गोंड, अविनाश शुक्ला, राकेश उपाध्याय, नंदलाल पांडेय, बी सागर, पन्नालाल, बलवंत रंगीला, अभिषेक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.