भदोही, जेएनएन। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल चार दिसंबर को जिले में आएंगी। राजभवन से उनका मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम जारी होते प्रशासनिक अधिकारियों में हलचल बढ़ गई है। मंगलवार को मंडलायुक्त ङ्क्षवध्याचल मंडल प्रीति शुक्ला व डीआइजी पीयुष श्रीवास्तव ने प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। गोपीगंज नगर स्थित कठौता मोड़ के पास पं. जगन्नाथ मिश्र गेट, ज्ञानपुर स्थित गेस्ट हाउस व भदोही में कालीन भवन में पहुंचकर मंडलायुक्त व डीआईजी ने की गई व्यवस्था का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी, एसपी संग अन्य मातहत अफसरों को हिदायत दी की तैयारियों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। कहीं से कोई दिक्कत न आने पाए। कहा कि जिसे जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसका पूरी सक्रियता के साथ निर्वहन करें।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का राजभवन से मिनट-टू-मिनट जारी होते ही प्रशासनिक अधिकारियों में हलचल बढ़ गई है। महामहिम जिले में छह घंटे रहकर कालीन उद्यमियों के साथ ही साथ क्षय रोगियों से सीधा संवाद करेंगी। इसके पूर्व वह कठौता में जिला पंचायत से निर्मित पंडित जगन्नाथ मिश्र द्वार का लोकार्पण करेंगी। इसके पश्चात अरुणांचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्र के आवास पर पौधरोपण करेंगी।

महामहिम के चार दिसंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन जोरों से जुटा हुआ है। पुरानी कलेक्ट्रेट स्थित गेस्ट हाउस को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। गेस्ट हाउस में ही उनके लंच के साथ ही साथ अन्य कार्यक्रम गेस्ट हाउस में ही कराए जाएंगे। गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक करने के पश्चात स्वयंसेवी संस्थाओं, रेड क्रास सोसाइटी, क्षय रोगियों से सीधे संवाद करेंगी। भदोही स्थित एकमा सभागार में कालीन उद्यमियों के साथ बैठक करेंगी। इसके पश्चात वह सीधे सड़क मार्ग से वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगी।

जी जान से जुटा रहा प्रशासन

महामहिम के जिले में प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों में जिला प्रशासन मंगलवार को पूरे दिन तैयारियों में लगा रहा। कठौता गोपीगंज में जिला पंचायत से  पंडित जगन्नाथ मिश्र द्वार स्थल पर जहां अधिकारी तैयारी में लगे रहे तो पुरानी कलेक्ट्रेट स्थित गेस्ट हाउस को सजाने का काम होता रहा तो वहां तक पहुंचने वाले सड़क को भी पैचिंग करके चाक चौबंद किया गया।

कब कहां रहेंगी राज्यपाल

10.25 बजे- पुलिस लाइन में लैंड करेगा हेलीकाप्टर

11.00 बजे- कठौता स्थित पंडित जगन्नाथ मिश्र द्वार का करेंगी लोकार्पण।

12.00 से 01.45 बजे तक- गेस्ट हाउस ज्ञानपुर में अधिकारियों के साथ मीटिंग, रेड क्रास, क्षय रोगियों, स्वयंसेवी संस्था के लोगों से सीधा संवाद।

02.40 बजे से भदोही स्थित एकमा सभागार में कालीन उद्यमियों के संग मीटिंग।

 

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस