Move to Jagran APP

Good News : यात्री प्लाजा में रेलवे की तर्ज पर रोडवेज यात्रियों को मिलेगा लजीज व्यंजन

परिवहन निगम अब रेलवे की तरह ही अपने मुसाफिरों के लिए कुछ नया करने की योजना बना रहा है। ट्रिपल पी योजना के तहत रोडवेज अपने रूट पर लीज पर जमीन लेकर अनुबंध करेगा। तीन माह के बाद यह व्यवस्था सुचारू हो पाएगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 01:30 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 01:30 PM (IST)
Good News : यात्री प्लाजा में रेलवे की तर्ज पर रोडवेज यात्रियों को मिलेगा लजीज व्यंजन
रेलवे की तर्ज पर अब परिवहन निगम भी अपने मुसाफिरों को सफर में लजीज व्यंजन उपलब्ध कराएगा।

वाराणसी, जेएनएन। रेलवे की तर्ज पर अब परिवहन निगम भी अपने मुसाफिरों को सफर में लजीज व्यंजन उपलब्ध कराएगा। इसके लिए परिवहन निगम ने ट्रिपल पी के तहत यात्री प्लाजा योजना बनाई है। बनने वाले यात्री प्लाजा पर मुसाफिरों को मुनासिब दामों पर लजीज व्यंजन मिलेंगे। इसके लिए परिवहन निगम ने अपने रूट पर जगह का चयन करेगा। निदेशक मंडल की बैठक में प्रचलित यात्री प्लाजा योजना के प्राविधानों को और स्पष्ट करने तथा आकर्षक बनाते हुए इस योजना को शीघ्र लागू कराने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

परिवहन निगम अब रेलवे की तरह अपने मुसाफिरों के लिए कुछ नया करने की योजना बना रहा है। ट्रिपल पी योजना के तहत रोडवेज अपने रूट पर लीज पर जमीन लेकर अनुबंध करेगा। तीन माह के बाद यह व्यवस्था सुचारू हो पाएगी। अधिकारियों के अनुसार इससे यात्रियों को जहां बेहतर भोजन मिल सकेगा वहीं प्‍लाजा पर लोगों को कारोबार के साथ ही खरीदार भी उनके उत्‍पादों के लिए मिल जाएंगे। पर्याप्‍त स्‍पेस होने पर स्‍थानीय लोगाेंं को स्‍टाल भी लगाने का मौका ि‍मिलेगा ि‍जिससे उनको आर्थिक लाभ भी मिलेगा।  

सस्ता और अच्छा खाना 

यात्री प्लाजा में प्यूरीफाइड वाटर के संग यात्रियों को चालीस रुपये में  थाली मिलेगी। वहीं तीस रुपये में पैक्ड दो स्लाइस की वेज सैंडविच और एक कटलेट जनता भोजन के नाम पर मिलेगा।

शिकायत नंबर जारीी

यात्री प्लाजा पर भोजन और प्रसाधन व्यवस्था के अलावा यात्रियों की मांग पर न्यूज स्टाल, बुक स्टाल, खिलौने की दुकान, जनरल दुकाने भी स्थापित की जाएंगी। किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर परिवहन निगम के टोल-फ्री नंबर 18001802877 पर 24 घंटे कभी भी शिकायत कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.