Move to Jagran APP

मऊ में लव जिहाद मामले में युवती बरामद, शादी से दो दिन पूर्व राहुल खान ने किया था अपहरण

आजमगढ़- मऊ सीमा पर चेकिंग में एक स्कॉर्पियो से अपह्रत युवती सहित मुख्य आरोपी शबाब उर्फ राहुल खान और जनपद बलिया के रसड़ा निवासी उसके दो सहयोगी जावेद पुत्र जफरूल और दिलशाद पुत्र खुर्शीद आलम को गिरफ्तार कर लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 01:46 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 01:49 PM (IST)
चर्चित लव जिहाद केस में पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार करने के साथ युवती को भी बरामद कर लिया है।

मऊ, जेएनएन। मऊ जिले के चिरैयाकोट थाने में पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ 'लव जिहाद' प्रकरण में मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में आइपीसी की धारा 366, 506 और 3/5 यूपी विधि विरुद्ध (धर्म सम्परिवर्तन अध्यादेश 2020) के तहत मामला दर्ज किया गया था। मऊ जिले के इस चर्चित लव जिहाद केस में गुरुवार को पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने के साथ ही युवती को भी बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

दरअसल शादी के दो दिन पूर्व ही युवती का धर्म परिवर्तन कर विवाह करने के लिए अपहरण करने के मामले में पुलिस को गुरुवार रात्रि बड़ी सफलता मिली। मुखबिर की सूचना पर रात्रि लभग 11 बजे एसआइ और विवेचक सुरेशचंद्र ने नगर के औसतपुर आजमगढ़- मऊ सीमा पर चेकिंग में एक स्कॉर्पियो से अपह्रत युवती सहित मुख्य आरोपी शबाब उर्फ राहुल खान और जनपद बलिया के रसड़ा निवासी उसके दो सहयोगी जावेद पुत्र  जफरूल और दिलशाद पुत्र खुर्शीद आलम को गिरफ्तार कर लिया। इसी दौरान दूसरे वाहन में सवार अन्य आरोपी फरार हो गए जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। वहीं ि‍हिरासत में लेने के बाद पुलिस आरोपितों और युवती से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि जल्‍द ही इस मामले के सभी पहलुओं को पूछताछ के बाद उजागर किया जाएगा। इसके पूर्व भी पुलिस ने आठ दिसंबर को मुख्य आरोपी की पत्नी, भाई, साला और उसकी पत्नी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कार जेल भेज दिया था। पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी सहित चौदह लोगों पर मुकदमा पंजीकृत किया है। थाना अध्यक्ष रूपेश कुमार सिंह  ने कहा कि अन्य आरोपियों को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार करेगी । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.