Move to Jagran APP

धर्मांतरण का जाल : जौनपुर में ईसाई मिशनरियों पर कसा शिकंजा, चार हिरासत में

रविवार को पुलिस की सतर्कता व हिंदूवादी संगठनों के विरोध के चलते तीन स्थानों पर प्रार्थना सभा नहीं करने पाए, पुलिस ने चार कार्यकर्ताओं को हिरासत लिया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 12:14 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 12:14 PM (IST)
धर्मांतरण का जाल : जौनपुर में ईसाई मिशनरियों पर कसा शिकंजा, चार हिरासत में
धर्मांतरण का जाल : जौनपुर में ईसाई मिशनरियों पर कसा शिकंजा, चार हिरासत में

जौनपुर (जेएनएन) । धर्मांतरण के खेल में जुटी इसाई मिशनरियों पर जहां प्रशासन शिकंजा और कसने लगा है वहीं हिंदूवादी संगठन भी तेजी से मुखर होने लगे हैं। रविवार को पुलिस की सतर्कता व हिंदूवादी संगठनों के विरोध के चलते तीन स्थानों पर मिशनरियों के एजेंट प्रार्थना सभा नहीं करने पाए। पुलिस ने मिशनरी के चार कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। कहीं प्रार्थना सभा में हिस्सा लेने जा रहे लोगों काे रास्ते से ही लौटा दिया तो कहीं जुटे लोगों को वापस कर दिया। नेवढ़िया के सरैंया गांव में प्रार्थना सभा स्थल पर पुलिस ने ताला जड़ दिया। 

loksabha election banner

चंदवक थाने के भूलनडीह दुम्मा के प्रार्थना सभा स्थल को प्रशासन पहले ही सील कर चुका है। रविवार को प्रार्थना सभा स्थल के आस-पास का इलाका पुलिस छावनी में तब्दील नजर आया। सतर्क पुलिस ने प्रार्थना स्थल पर जा रहे लोगों को रास्ते से ही वापस लौटा दिया। जहां पिछले रविवार को पुुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा था वहां इस बार एेसा कुछ नहीं हुआ। नेवढ़िया के सरैंया गांव में प्रार्थना सभा स्थल में ताला लगाकर पुलिस ने सवेरे से ही डेरा डाल दिया। प्रार्थना सभा कराने आए मिशनरी के एजेंट अशोक राजभर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। शामिल होने आए लोगों को पुलिस ने इसकी अनुमति न होेने का हवाला देते हुए वापस भेज दिया।

मुंगराबादशाहपुर के पुरऊपुर मेें हिंदूवादी संगठनों के विरोध के कारण प्रार्थना सभा नहीं हो सकी। वहां जुटे हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रार्थना सभा स्थल पर लगे इसाई मिशनरी के बोर्ड काे हटा दिया और प्रार्थना सभा नहीं होने दी। प्रार्थना सभा में आए लोगों और हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच इस दौरान नोकझोंक हुई। खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मिशनरी से जुड़े तीन लोगों को हिरासत में ले लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.