Move to Jagran APP

वाराणसी से मुंबई जा रहे विमान में आयी खराबी, विमान प्रयागराज से वापस बाबतपुर एयरपोर्ट लौटा

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शनिवार को मुंबई के लिए उड़ान भरे विमान में अचानक बीच हवा में ही तकनीकी खराबी सामने आ गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 09:59 AM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 04:06 PM (IST)
वाराणसी से मुंबई जा रहे विमान में आयी खराबी, विमान प्रयागराज से वापस बाबतपुर एयरपोर्ट लौटा
वाराणसी से मुंबई जा रहे विमान में आयी खराबी, विमान प्रयागराज से वापस बाबतपुर एयरपोर्ट लौटा

वाराणसी, जेएनएन। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शनिवार को मुंबई के लिए उड़ान भरे विमान में अचानक बीच हवा में ही तकनीकी खराबी सामने आ गई। जबतक खराबी की जानकारी सामने आती तब तक विमान उड़ने के बाद प्रयागराज तक पहुंच चुका था। प्रयागराज पहुंचने के बाद विमान को सुरक्षा कारणों से वापस वाराणसी एयरपोर्ट पर बुला लिया गया और सुरक्षित लैंडिंग कराई गई।

loksabha election banner

इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6इ579 वाराणसी से 162 यात्रियों को लेकर मुंबई के लिए उड़ान भरा था, उड़ान भरने के बाद उसमें तकनीकी खराबी की जानकारी पायलटों के सामने आई तो विमान को शीघ्र ही सुरक्षित तरीके से उतारने की तैयारी शुरू कर दी गई। उसके बाद अधिकारियाें को सूचना देकर विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर वापस उतारना पड़ा। विमान में आई तकनीकी खराबी को दूर करने का प्रयास देर रात तक चलता रहा। इसी तरह वाराणसी से हैदराबाद जाने वाले विमान में भी तकनीकी खराबी आ गई जिसके चलते उसे भी कुछ देर तक वाराणसी एयरपोर्ट पर रोकना पड़ा। दो विमानाें में तकनीकी दिक्‍कत आने की वजह से यात्रियों को एयरपोर्ट पर काफी दुश्‍वारी झेलनी पड़ी तो वहीं लोगों विमान कंपनियों पर भी यात्रियों ने रोष जाहिर किया। 

लखनऊ के बजाय वाराणसी पहुंचे यात्री

विमानों की लेटलतीफी यात्रियों को भारी पडऩे लगी है। शनिवार को एयर इंडिया का अबूधाबी-मुंबई विमान विलंबित हुआ तो लखनऊ के यात्रियों को वाराणसी भेजा गया। असल में लखनऊ का विमान उड़ान भर चुका था। मजबूरी में यात्रियों को पहले विमान से वाराणसी फिर बस के जरिये लखनऊ की यात्रा करनी पड़ी। हड़बड़ाहट में कई यात्रियों के बैग छूट गए।

लखनऊ के पांच यात्री शनिवार को विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरे। एयरपोर्ट प्रशासन ने बस के जरिये सभी  को लखनऊ भेजा। यात्रियों ने बताया कि विमान एआइ 946 अबूधाबी से मुंबई दो घंटे विलंब से पहुंचा। इससे पूर्व ही लखनऊ के लिए एयर इंडिया का विमान एआइ 625 उड़ान भर चुका था। मुश्किल हुई तो लखनऊ के शकिब अहमद, रायबरेली के इमरान खान, फतेहपुर के प्रेमशंकर, सुल्तानपुर के नंदलाल, अम्बेडकर नगर के राज बहादुर को वाराणसी जाने वाले विमान में जगह दिलाई गई। वाराणसी में यात्रियों को जानकारी हुई कि उनका बैग मुंबई में ही छूट गया। यात्रियों ने शिकायत दर्ज कराई तो एयरलाइंस प्रशासन ने बैग आने पर उसे निर्धारित पते पर भेजने का आश्वासन दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.