Move to Jagran APP

वाराणसी के जेएचवी मॉल में फायरिंग से दो की मौत के बाद आरोपियों के नाम का खुलासा

जेएचवी मॉल के अंदर अचानक युवक ने गोली मार कर दो लोगो की हत्‍या कर दी और गोली लगने से दो लोग घायल हो गए, दोनाें ही घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 04:17 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 02:18 PM (IST)
वाराणसी के जेएचवी मॉल में फायरिंग से दो की मौत के बाद आरोपियों के नाम का खुलासा
वाराणसी के जेएचवी मॉल में फायरिंग से दो की मौत के बाद आरोपियों के नाम का खुलासा

वाराणसी (जेएनएन) । अति सुरक्षित छावनी क्षेत्र स्थित जेएचवी मॉल में बुधवार दोपहर उस समय अफरातफरी मच गई जब युवकों ने मॉल के अंदर अंधाधुंध गोलियां बरसाकर टेलर सुनील गौड़ व सेल्समैन गोपी कन्नौजिया की हत्या कर दी। फायरिंग में दो युवक भी घायल हैं। मॉल के अंदर गोलीबारी से अफरातफरी मच गई। मॉल में उस समय सैकड़ों लोग खरीदारी के लिए मौजूद थे। देर रात चौकी इंचार्ज नदेसर व कैंट कोतवाली इंस्‍पेक्‍टर को लाइन हाजिर कर दिया गया। 

loksabha election banner

वारदात की सूचना मिलते ही एडीजी, आइजी, डीएम, एसएसपी समेत कई थानों की फोर्स पहुंच गई। घायलों को सिंह मेडिकल ले जाया गया। वहां उपचार के दौरान घायलों के साथ आए लोगों ने बवाल काटा और तोडफ़ोड़ की। हमले में काशी विद्यापीठ के छात्र का नाम आ रहा है। पुलिस ने उसकी तलाश में छात्रावास में दबिश दी लेकिन वह कमरा बंदकर फरार हो चुका था। मामला हालांकि प्रेम प्रसंग से भी जुड़ा बताया जा रहा है। 

आरोपियों के नाम आए सामने

आलोक उपाध्याय, रोहित सिंह, ऋषभ सिंह विसू और कुन्दन सिंह के नाम सामने आए हैं। प्रत्येक अभियुक्तों पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी द्वारा पचीस हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए जनपद के विभिन्न थानों से कई टीमें तथा क्राइम ब्रान्च की टीमें लगायी गयी हैं। इसके साथ ही जेएचवी मॉल में लगी सुरक्षा एजेन्सी (हॉक सिक्योरिटी सर्विसेज) के ड्यूटी में लगे कर्मचारियों द्वारा किन परिस्थियों में शस्त्र प्रवेश वर्जित होते हुए भी शस्त्र को मॉल के अन्दर प्रवेश दिया गया। इसकी जांच कर उपरोक्त सिक्योरिटी एजेन्सी का लाइसेंस रद्द करने की आख्या भी प्रेषित की जा रही है।

सुबह परिजनों ने किया हंगामा

गोलीकांड में मृत गोपी कन्नौजिया के परिजनों ने गुरुवार की सुबह हुकुलगंज में शव रखकर चक्का जाम कर दिया। परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और मुवावजे की मांग की तो मौके पर कैन्ट पुलिस ने पहुंचकर लोगों को समझाने की कोशिश की। घटना के विरोध में हुकूलगंज में स्थानीय लोगों ने पांडेपुर चौका घाट मार्ग को विरोध करते हुए जाम कर दिया। हालांकि दोपहर तक पुलिस और प्रशासनकि अधिकारियों ने लोगों को समझा बुझा कर जाम खत्‍म कराया।

ट्रामा सेंटर के शवगृह में तोडफ़ोड़

गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिजनों ने रात में बीएचयू के ट्रामा सेंटर में जमकर हंगामा किया। यहां पर शव को देखने के लिए शहगृह का ताला तोड़ दिया। इस दौरान अस्पताल के कर्मचारियों से धक्का-मुक्की भी हुई। बवाल को बढ़ते देख लंका पुलिस और प्राक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी व कर्मचारी पहुंच गए। मालूम हो कि गोलीकांड में मौत के बाद पुलिस ने शव को ट्रामा सेंटर भिजवा दिया था। वहीं घायलों को इलाज के लिए एक प्राइवेट नर्सिंग होम में ही रोक लिया गया। देर शाम मृतकों के परिजन ट्रामा सेंटर पहुंचे। वहां पर ताला लगता था आरोप है कि परिजन शव को देखने की जिद करने लगे और तोडफ़ोड़ की। 

शराब के नशे में धुत थे आरोप

कैंट थाना क्षेत्र में छावनी क्षेत्र स्थित जेएचवी मॉल में दोपहर में विद्यापीठ का छात्र आलोक उपाध्याय अपने दो अन्य साथियों के साथ पहुंचा। शराब के नशे में धुत आलोक व उसके साथी पहले पिज्जा हट गए। वहां से वह ग्राउंड फ्लोर पर ही मौजूद प्यूमा के शो-रूम पहुंचे और वहां कार्यरत कर्मचारी प्रशांत जो विद्यापीठ में पढ़ता है, उसके बारे में पूछने लगे। मैनेजर हर्षित के सामने पिस्टल निकालते हुए आलोक ने बोला कि प्रशांत को मार देंगे, आजकल मेरे बारे में बहुत बोल रहा है। पिस्टल लहराते हुए आलोक हंगामा कर रहा था कि हर्षित ने उसका हाथ पकड़ लिया और दुकान के बाहर लाया। इस बीच अगल-बगल की दुकानों में मौजूद कर्मचारी भी आ गए और आलोक को पकड़कर उसके हाथ से पिस्टल छीनने लगे। आलोक का एक साथी जो गेट की ओर बढ़ चुका था, उसने देखा कि आलोक कर्मचारियों से घिरा है और उन लोगों ने पिस्टल भी छीन ली है। आलोक के साथी ने यह देखकर अपनी पिस्टल निकाल ली और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी की जद में मॉल की विभिन्न दुकानों में कार्यरत शिवपुर निवासी सुनील गौड़ (45 वर्ष), गोपी कन्नौजिया (26 वर्ष) निवासी खजुरी पांडेयपुर, विशाल सिंह (28 वर्ष) निवासी बाबापुर जंसा, चंदन (31 वर्ष) निवासी गायघाट को गोली लगी। 

पुलिस ने शुरू की पड़ताल

गोलीबारी के बाद आलोक को लेकर उसके साथी असलहा लहराते हुए फरार हो गए। उधर, पुलिस को सूचना देने के साथ ही घायलों को मलदहिया स्थित सिंह मेडिकल ले जाया गया जहां सुनील गौड़ व गोपी कन्नौजिया को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दो घायलों क्रमश: चंदन व विशाल के कमर के नीचे गोली लगी है। दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। अब पुलिस सीसीटीवी के सहारे पूरी वारदात की पड़ताल कर रही है।

बोेले पुलिस अधिकारी

हत्याकांड में कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं। उनकी तलाश में पुलिस जुट गई है। जेएचवी मॉल में सुरक्षा के इंतजाम ठीक नहीं थे। हमले से जुड़े सभी पहलुओं को खंगाला जा रहा है। -विजय सिंह मीना, आइजी रेंज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.