चंदौली, (जेएनएन)। पीडीडीयू नगर स्थित दुलहीपुर क्षेत्र के सतपोखरी, कारीमाबाद गाव में गुरुवार की सुबह एक बुनकर के घर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि घर रखी महंगी बनारसी साड़ियों सहित इलेक्ट्रिक का सामान जलकर राख हो गया। बड़ी मशक्कत के बाद आसपास के ग्रामीणों ने ट्यूबवेल लगाकर आग पर काबू पाया।

गाव निवासी फरीद बाबा बुनकरी का काम कर घर चलाते हैं। गुरुवार की सुबह वह प्रतिदिन की तरह अपने परिजनों के साथ छत पर नाश्ता कर रहे थे। इसी बीच कमरे में शार्ट सर्किंग से आग लग गई। मकान से धुआ निकलते देख परिजन चीखने चिल्लाने लगे। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए।

उधर आग तेजी से फैलती जा रही थी। स्थिति देखते देखते एकदम विकट हो गई थी। आस पड़ोस के लोगों ने किसी तरह सबसे पहले फरीद व उनके परिजनों को छत से नीचे उतारा। इसके बाद सभी ने मिलकर आग पर काबू पाने के लिए बालू और पानी डालना शुरू किया। तेजी से प्रयास करते हुए आखिरकार आग को बुझा लिया गया। मगर तब तक आगलगी में मकान में रखे टीवी, फ्रीज, पलंग, पंखा सहित गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं फरीद के घर में रखीं लाखों रुपये की बनारसी साड़ियां भी जलकर राख हो गईं। वहीं लोगों में इस बात की भी चर्चा रही कि इतनी बड़ी घटना होने पर भी फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटना स्थल पर नहीं पहुंची। अगर समय पर फायर ब्रिगेड आ जाती तो काफी समय आग में जलने से बच सकता था। इससे क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस