Move to Jagran APP

बलिया के निलंबित एसडीएम पर एफआइआर दर्ज, पीड़ित दुकानदार रजत चौरसिया की तहरीर पर एक्‍शन

मास्क न पहनने पर लाठी बरसाने वाले बलिया बिल्थरारोड तहसील के निलंबित एसडीएम अशोक चौधरी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 04:58 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 08:21 PM (IST)
बलिया के निलंबित एसडीएम पर एफआइआर दर्ज, पीड़ित दुकानदार रजत चौरसिया की तहरीर पर एक्‍शन

बलिया, जेएनएन। मास्क के बहाने लोगों पर लाठी बरसाने वाले बिल्थरारोड एसडीएम अशोक चौधरी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई पीडि़त दुकानदार रजत चौरसिया की तहरीर पर की है। परिजनों ने आरोपी होमगार्ड व दोषी उभांव पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। गौरतलब है कि गुरुवार को एसडीएम अशोक चौधरी ने बिल्थरारोड तहसील प्रांगण के साथ ही आस-पास की एरिया में मास्क के नाम पर लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था। इस दौरान एसडीएम ने अपने गार्डो के साथ  एक दुकानदार तथा उसके भाई को दुकान से बाहर खींचकर पिटाई की थी।

loksabha election banner

एसडीएम की करतूत का वीडियो हुआ था वायरल

एसडीएम की इस करतूत की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने न सिर्फ उन्हें वहां से हटाया, बलिया जिला मुख्यालय से संबद्ध भी कर दिया। इस बीच, सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए लठ्ठमार एसडीएम को सस्पेंड करते हुए  राजस्व परिषद से अटैच कर दिया है।

एसडीएम के इस व्यवहार की सबने बताया अक्षम्य

एसडीएम के इस कृत्यसे खफा विभिन्न व्यापारी संगठन, सपा, बसपा व अन्य दलों के नेताओं समेत भाजपा के नेताओं ने भी निंदा करते हुए उसे अक्षम्य बताया है। चैकिया मोड़ निवासी जख्मी रजत चैरसिया व अंशु चैरसिया से आवास पर मुलाकात कर पूर्व नपा चेयरमैन लक्ष्मण प्रसाद गुप्ता ने ढांढस बंधाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में जारी व्यापारियों व युवाओं के उत्पीडऩ को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भाजपा नेता व नपं चेयरमैन दिनेश गुप्ता ने भी ङ्क्षनदा की। इस दौरान भाजपा नेता अर्जुन राजभर, मंडल अध्यक्ष सतीश कुमार गुप्ता, अरूण कान्त तिवारी, सतीश चन्द्र अंजय राव, चन्द्रभूषण वर्मा पिक्की सभासद, सुधीर मौर्या सभासद, अमित जायसवाल, राममनोहर गांधी, सज्जन आर्य, विनोद जायसवाल, गोरख जायसवाल, पंकज मोदी, रितेश कुशवाहा, मृत्युन्जय गुप्ता, शिवमंगल गुप्ता सभासद, उपेन्द्र गुप्ता, आलोक गुप्ता, सुनील साहनी, दीपक गुप्ता राजकुमार चैधरी, राजू शर्मा आदि मौजूद रहे। इसी क्रम में सपा के राहुल राय, मिन्टू खान, दिलीप, जलालुद्दीन ने घटना की ङ्क्षनदा करते हुए एसडीएम पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

योगी सरकार को एसडीएम ने किया बदनाम :  रामइकबाल

भाजपा के फायर ब्रांड नेता व पूर्व विधायक रामइकबाल ङ्क्षसह ने कहा कि 20 अगस्त को बिल्थरारोड में हुई घटना ने अंग्रेजी हुकुमत की याद को तरोताजा कर दिया है। एसडीएम द्वारा योगी सरकार को बदनाम करने के उद्देश्य से निरीह व निर्दोष नागरिकों को दौडा दौडा कर पीटा गया। दुकानदारों की दुकान से खींच कर पिटाई की गई। उपजिलाधिकारी का यह कृत्य योगी सरकार की ताबूत में कील ठोकने के समान है।  एसडीएम व घटना में शामिल पुलिसकर्मियों पर आपराधिक मामला दर्ज कर उन्हे जेल भेंजा जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.