Move to Jagran APP

Varanasi News: फर्जी SDM बनकर तय की शादी, धोखे से मंगा लिए साढ़े चार लाख रुपये- तीन के खिलाफ FIR

जिले के शंकुलधारा निवासी एक महिला ने अपनी बेटी की शादी गाजीपुर के युवक के साथ तय की थी। युवक ने धोखाधड़ी कर साढ़े चार लाख रुपये भी मंगा लिए और तय तिथि पर न दूल्हा पहुंचा न बरात। रुपये वापस मांगने पर धमकाने लगा।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandSat, 18 Mar 2023 04:09 PM (IST)
Varanasi News: फर्जी SDM बनकर तय की शादी, धोखे से मंगा लिए साढ़े चार लाख रुपये- तीन के खिलाफ FIR
एसडीएम बनकर धोखाधड़ी करने वालों पर दर्ज हुआ मुकदमा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी, जागरण संवाददाता। वाराणसी के भेलूपुर के शंकुलधारा में फर्जी एसडीएम बनकर शादी के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने का मामला प्रकाश में आया है। शादी तय होने के बाद आरोपित ने युवती की मां से अपने ताऊ के खाते में साढ़े चार लाख रुपये जमा करा लिए। तय तिथि पर बरात नहीं आई। इसके बाद युवती की मां ने पैसा वापस करने को कहा तो युवक धमकी देने लगा। युवती की मां की तहरीर पर भेलूपुर थाने में शुभेंदु दुबे, मनीष तिवारी व आशा दुबे के विरुद्ध जालसाजी, जान से मारने की धमकी , दहेज प्रतिषेध अधिनियम सहित विभिन्न आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह है पूरा मामला

शंकुलधारा निवासी स्नेहधीर नामक महिला ने अपनी बेटी की शादी कुचौरा सिकंदरपुर, गाजीपुर के रहने वाले शुभेंदु दुबे से तय की थी। इसमें आरोपित मनीष तिवारी व आशा दुबे ने शुभेंदु को झारखंड में एसडीएम पद पर कार्यरत होना बताया था। बाद में शुभेंदु ने यूको बैंक की पांडेयपुर शाखा में अपने ताऊ के बचत खाते में साढ़े चार लाख रुपये जमा कराए।

लड़की वालों ने पूरी कर ली थी तैयारी

शादी की तिथि 14 दिसंबर 2022 तय थी। महिला के मुताबिक इसके लिए लॉन के साथ ही साज सज्जा, खान-पान समेत अन्य काम के लिए बुकिंग भी हुई। सगे संबंधियों में निमंत्रण कार्ड बांटे गए। रिश्तेदार भी जुटे लेकिन शादी वाले दिन न दूल्हा आया न बरात आई। इस वजह से भारी नुकसान हुआ।

पैसे वापस मांगने पर युवक ने दी धमकी

बाद में पता चला कि शुभेंदु कहीं भी एसडीएम नहीं है। 11 मार्च को शुभेंदु को फोन कर जब पैसे की मांग की गई तो उसने देने से मना कर दिया। साथ ही किसी तरह की कार्रवाई करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।