Move to Jagran APP

बीच हवा में विमान का इंजन खराब, 144 यात्रियों की जान पर बनी तो हुई आपात लैंडिंग Varanasi news

लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पर रविवार को हैदराबाद से गोरखपुर जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में तकनीकी खराबी आ गयी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 04:05 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 07:36 PM (IST)
बीच हवा में विमान का इंजन खराब, 144 यात्रियों की जान पर बनी तो हुई आपात लैंडिंग Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। हैदराबाद से गोरखपुर जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में रविवार को दोपहर में तकनीकी खराबी आ गयी। विमान में बीच हवा में खराबी आ जाने के बाद विमान को वाराणसी के लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर पर उतारा गया। विमान की खराबी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन दोपहर बाद तक उसे ठीक नहीं किया जा सका। 

loksabha election banner

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार रविवार को हैदराबाद से सुबह 10.10 बजे 144 यात्रियों को लेकर इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई6316 गोरखपुर के लिए उड़ान भरा। विमान गाजीपुर के समीप आसमान में पहुंचा था उसी समय विमान में तकनीकी खराबी आ गयी। विमान में 144 यात्री सफर कर रहे थे, जिनके चेहरे पर राहत के भाव नजर आ रहे थे।खराबी की जानकारी होते ही पायलट ने तत्काल वाराणसी एयरपोर्ट पर स्थित एटीसी से संपर्क कर उतरने की इजाजत मांगी। एटीसी से इजाजत मिलते ही दोपहर 11.56 बजे विमान की वाराणसी एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग हुई। विमान के सुरक्षित लैंडिंग होने के बाद विमान में सवार यात्री राहत की सांस लिए।

विमान सुरक्षित तरीके से उतरने के बाद एयरलाइंस प्रबंधन ने सभी यात्रियों को बस द्वारा गोरखपुर भेजा गया। इस बारे में एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप ने बताया कि विमान में तकनीकी खराबी आने के चलते वाराणसी में आपातकालीन लैंडिंग कराई गयी। सभी यात्रियों को एयरलाइंस प्रबंधन द्वारा सड़क मार्ग से गोरखपुर भेज दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि एयरलाइंस द्वारा दिल्ली से इंजीनियर बुलाये गए हैं, उनके आते ही विमान को ठीक करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.