Move to Jagran APP

वाराणसी के मंडुआडीह के सरकारीपुरा में संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से अधेड़ की मौत

मंडुआडीह थाना क्षेत्र के सरकारीपुरा निवासी गोविंद पटेल (50 वर्ष) की रविवार की भोर लगभग तीन बजे कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से मौत हो गई। मृतक के छोटे भाई जग्गन पटेल ने बताया की गोविंद की पत्नी का निधन लगभग 10 वर्ष पूर्व हो गया था।

By Edited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 03:35 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 03:41 PM (IST)
वाराणसी के मंडुआडीह के सरकारीपुरा में संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से अधेड़ की मौत
मंडुआडीह के सरकारीपुरा में संदिग्ध परिस्थितियों में जलने से अधेड़ की मौत

जागरण संवाददाता, वाराणसी : मंडुआडीह थाना क्षेत्र के सरकारीपुरा निवासी गोविंद पटेल (50 वर्ष) की रविवार की भोर लगभग तीन बजे कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से मौत हो गई। मृतक के छोटे भाई जग्गन पटेल ने बताया की गोविंद की पत्नी का निधन लगभग 10 वर्ष पूर्व हो गया था। उसकी दो लड़कियों व एक लड़के की शादी हो गई थी। भोर में जग्गन पटेल की पत्नी ने प्रथम तल पर गोविंद के कमरे में आग लगी देखकर शोर मचाया, जिस पर आसपास के लोगों ने किसी तरह पानी फेक कर आग पर बमुश्किल काबू पाया।

loksabha election banner

मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की छानबीन की और शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज विधिक कार्यवाही में जुट गई। इस घटना से परिवारीजनों में मातम छा गया। सिलेंडर में लगी आग, बड़ी दुर्घटना होते होते बची जागरण संवाददाता, चादमारी : दीवाली की हर्षोल्लास के मौके पर घर में जुटे परिवार के सदस्यों की सास उस समय अटक गई जब सुबह खाना बनाते समय सिलेंडर में आग लग गई। वह तो भला हो कि गाव के दो नवयुवक आशु सिंह और चंदन सिंह का जिन्होंने दिलेरी दिखाते हुए तत्काल सिलेंडर को उठाकर पानी भरे पोखरी में फेंक दिया, जिससे विस्फोट होने एवं आग लगने से पूरा घर बच गया। बड़ागाव थाना अंतर्गत रैसीपट्टी मधईपुर निवासी विभूति नारायण पाडेय उर्फ बच्चा पाडेय के घर मे दीवाली की धूम मची थी। परिवार के सभी सदस्य घर पर ही मौजूद थे। ऐसे समय में यदि सिलेंडर फट जाती तो बड़ी दुर्घटना से कई जानें जा सकती थीं परन्तु दो नौजवानों की बहादुरी से यह घटना होने से बच गई। पूरे गाव में दोनों लड़कों की जमकर तारीफ हो रही है। वहीं, चेतगंज थानातर्गत मलदहिया स्थित एक पा‌र्ट्स की दुकान में भी दीपावली के दिन शनिवार की रात अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई थी। घटना के दौरान लपटों की चपेट में आने से लगभग 10 लाख का पा‌र्ट्स स्वाहा हो गया था। बचाव कार्य में फायर ब्रिगेड की पाच गाड़िया लगाई गई थीं। बावजूद इसके देर रात तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

नरिया (लंका) निवासी नीरज रूंगटा की मलदहिया स्थित जयसिंह मार्केट के शाप नंबर-7 में बालाजी आटो पा‌र्ट्स नाम की दुकान है। घटना से पहले नीरज दुकान में दीपावली की पूजा करके घर चले गए। इसी बिल्डिंग में पान की दुकान लगाने वाले गणेश चौरसिया की निगाह नीरज के गोदाम पर पड़ी। जहा रात्रि 9.22 बजे अंदर से धुआ उठ रहा था। बिना समय गंवाए गणेश ने दुकान स्वामी और फायर ब्रिगेड को खबर दी। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी संतोष मीना और स्थानीय पुलिस ने मौका मुआयना किया। हालाकि इसके पहले ही फायरब्रिगेड की पाच गाड़िया रेस्क्यू आपरेशन कर लौट चुकी थी, फिर भी हालात नियंत्रण में नहीं आया। स्थानीय लोगो के अनुसार गोदाम में हेलमेट और फाइवर के पा‌र्ट्स रखे थे। करीब 10 लाख रुपये की क्षति का अनुमान है। फिलहाल आग लगने की असल वजहों को पता लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.