10वीं व 12वीं का अलग-अलग जारी होगा रिजल्ट

-मूल्यांकन खत्म, परीक्षा परिणाम की तैयारी में जुटा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड

-दसवीं का चार जुलाई व बारहवीं का रिजल्ट दस जुलाई को जारी होने की संभावना

जागरण संवाददाता, वाराणसी : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की दसवीं व बारहवीं कक्षा के दूसरे टर्म का परिणाम अलग-अलग दिन जारी करेगा। 10वीं परीक्षा का परिणाम चार जुलाई व 12वीं का रिजल्ट दस जुलाई को जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

सीबीएसई ने इस वर्ष दसवीं व बारहवीं की परीक्षा दो टर्म में कराई थी। द्वितीय टर्म में दसवीं की परीक्षा 26 अप्रैल से 24 मई तक तथा बारहवीं की 15 जून तक हुई थी। सीबीएसई की सिटी कोओर्डिनेटर व सनबीम इंग्लिश स्कूल (भगवानपुर) की प्रधानाचार्य गुरमीत कौर ने बताया कि सीबीएसई ने परीक्षाओं व कापियों का मूल्यांकन साथ-साथ कराया था। सभी परीक्षकों को मूल्यांकन का अंक सीबीएसई के पोर्टल पर सीधे अपलोड करने का निर्देश था। कापियों का मूल्यांकन पूरी तरह से खत्म हो गया है। रिजल्ट जुलाई में जारी होने की संभावना है। फिलहाल सीबीएसई की ओर से कोई अपडेट सूचना नहीं मिली है।

जनपद में 37000 विद्यार्थी पंजीकृत

20,000 दसवीं में परीक्षार्थी

17000 बारहवीं में परीक्षार्थी

143 जनपद में कुल विद्यालय

-----

जुलाई में ही सीआइएससीई का भी रिजल्ट आएगा

काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआइएससीई) के दसवीं व बारहवीं के दूसरे टर्म की परीक्षा का परिणाम भी जुलाई में ही जारी होगा। सीआइएससीई की दूसरे टर्म की परीक्षाएं 25 अप्रैल से शुरू हुई थीं। आइसीएसई (दसवीं) की 23 मई तथा आइएससी (बारहवीं) की परीक्षा 13 जून को खत्म हुई थी। जनपद में करीब 3100 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे ।

Edited By: Jagran