Move to Jagran APP

वाराणसी में सीवर के मलजल से भरे अस्सी-दुर्गाकुंड रोड पर पलटा दर्शनार्थी महिलाओं से भरा ई रिक्शा

असि चौराहे पर कई दिनों से जमा सीवर के पानी में सावन के पहले सोमवार को ई-रिक्शा पलट गया। इसमें सवार कई महिलाएं घायल हो गईं । महिलाएं दर्शन-पूजन करने जा रही थीं। उनके पूजनादि के सामान भी सीवर के पानी में गिरने से खराब हो गये।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 10:56 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 10:56 AM (IST)
वाराणसी में सीवर के मलजल से भरे अस्सी-दुर्गाकुंड रोड पर पलटा दर्शनार्थी महिलाओं से भरा ई रिक्शा
असि चौराहे पर कई दिनों से जमा सीवर के पानी में सावन के पहले सोमवार को ई-रिक्शा पलट गया।

वाराणसी, जेएनएन। असि चौराहे पर कई दिनों से जमा सीवर के पानी में सावन के पहले सोमवार को ई-रिक्शा पलट गया। इसमें सवार कई महिलाएं घायल हो गईं । महिलाएं दर्शन-पूजन करने जा रही थीं। उनके पूजनादि के सामान भी सीवर के पानी में गिरने से खराब हो गये। हादसा होने के बाद आसपास के लोगों के सहयोग से सभी को बाहर निकाला गया। इस दौरान हादसा होने की वजह से मौके पर काफी अफरातफरी का माहौल बना रहा।महिलाएं भी हादसा होने के बाद सीवर के पानी में पूजन सामग्री जाने से काफी व्‍यथित नजर आईं और अव्‍यवस्‍था पर क्षोभ जताते हुए वापस बिना पूजा के ही लौट भी गईं। 

loksabha election banner

असि से दुर्गाकुंड जाने वाले मार्ग पर विगत कई महीनों से सीवर का पानी जमा है। गंगा, श्रीकाशी विश्वशाथ मंदिर समेत नगर के विभिन्न देवालयों को जोड़ने वाले इस मार्ग से श्रद्धालुओं का आना-जाना होता है। लंबे समय से इस मार्ग पर सीवर का पानी भरा हुआ है, लेकिन अधिकारी सुनते नहीं है। यहां के लोगों ने नगर निगम, पार्षद एवं विधायक सौरभ श्रीवास्तव से कई बार इसकी शिकायत की इंटरनेट मीडिया पर भी इसे कई बार वायरल किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इस स्थिति से दुखी स्‍थानीय लोगों ने सुनवाई न होने पर शासन प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलने को आह्वान किया है। 

सावन मास की शुरुआत के पहले ही मानसूनी बारिश की वजह से सड़कें और नालियां बरसाती पानी से जाम हैं। कई इलाकों में बारिश के बाद पानी नहीं निकलने से लोगों के आवाजाही में समस्‍या होने के साथ ही नालियों का गंदा पानी आस्‍थावानों को दुश्‍वारी देता रहा है। सावन के पहले सोमवार पर महिला दर्शनार्थियों से भरा आटो पलटने के बाद स्‍थानीय लोगों के सहयोग से सभी को निकाला गया। यह हालात देखकर स्‍थानीय लोगों ने रोष जताते हुए प्रशासन से सीवर की समस्‍या के निराकरण की मांग की है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.