जागरण संवाददाता, गाजीपुर। आरआरबी-एनटीपीसी की परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए बिहार में छात्रों द्वारा मंगलवार को किया गया रेल चक्का जाम का असर बुधवार को भी पटना- डीडीयू रेल खंड की ट्रेनों पर पड़ा।रेलवे ने एहतियात के तौर पर अप व डाउन लाइन की कुछ ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन कर दिया।इससे रेलवे यात्रियों को भारी परेशानी हुई।सुरक्षा के दृष्टिगत आरपीएफ प्रभारी बालगंगाधर, जीआरपी प्रभारी प्रवेश सिंह जवानों संग दिलदारनगर, गहमर, भदौरा में चक्रमण किया। वही जमानियां स्टेशन पर रेलवे स्टेशन चौकी प्रभारी तरुण पांडेय भी दल बल के साथ रहे।

बिहार में छात्रों द्वारा रेल चक्का जाम व बवाल करने को लेकर रेलवे की ओर से 12391 श्रमजीवी एक्सप्रेस, 15648 भागलपुर एक्सप्रेस को पटना डीडीयू के बजाय गया रूट से भेजा गया।वहीं 03298 पटना- वाराणसी मेमों पैसेंजर ट्रेन के रद्द होने से बारा, गहमर, भदौरा, उसिया, दरौली, जमानियां, धीना, सकलडीहा, कुछमन व डीडीयू जाने वाले लोकल यात्रियों को भारी परेशानी हुई।वही डाउन में 20802 मगध एक्सप्रेस, 12336 भागलपुर व 22947 भागलपुर एक्सप्रेस को डीडीयू - पटना रूट की बजाय गया रूट से चलाया गया।लगातार तीन दिनों से छात्रों द्वारा बिहार में बवाल करने से ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह लड़खड़ा गया है जिसका खामियाजा रेलवे यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

बोले अधिकारी

यातायात निरीक्षक संजय प्रसाद ने बताया कि बिहार में छात्रों द्वारा बवाल को देखते हुए रेलवे की ओर से ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है।

Edited By: Saurabh Chakravarty