Move to Jagran APP

वाराणसी के मिर्जामुराद में दो दिनों से पेयजलापूर्ति ठप, जलनिगम पर लटक रहा विभाग का ताला

हर घर में नल लगवा टोटियों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाया जाए। इधर प्रधानमंत्री के ही संसदीय क्षेत्र में ग्रामीणों को ठीक ढंग से पीने का पानी नही नसीब हो पा रहा है।जलनिगम के नलकूप का स्टार्टर खराब हो जाने से मिर्जामुराद क्षेत्र में दो दिनों से पेयजलापूर्ति ठप हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 12:53 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 12:53 PM (IST)
मिर्जामुराद जलनिगम के गेट पर ताला लटक रहा हैं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। सरकार की मंशा है कि हर घर में नल लगवा टोटियों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाया जाए।इधर, प्रधानमंत्री के ही संसदीय क्षेत्र में ग्रामीणों को ठीक ढंग से पीने का पानी नही नसीब हो पा रहा है।जलनिगम के नलकूप का स्टार्टर खराब हो जाने से मिर्जामुराद क्षेत्र में दो दिनों से पेयजलापूर्ति ठप हैं। पीने के पानी हेतु ग्रामीण परेशान होकर डिब्बा-बाल्टी लेकर इधर-उधर भटकते रहे। जलनिगम के गेट पर ताला लटक रहा हैं।विभागीय उदासीनता से ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त हैं।

loksabha election banner

बताते है कि गौर गांव (मिर्जामुराद) में ग्राम समूह पेयजल योजनान्तर्गत जलनिगम का दो नलकूप पंप व पानी टैंक बना है।जलनिगम की भूमिगत पाइप लाइन से गौर, मिर्जामुराद, चक्रपानपुर, खालिसपुर, अमिनी, टिकरा, लालपुर, प्रतापपुर गांवो में पेयजलापूर्ति की जाती है। विभागीय उदासीनता से प्रथम नलकूप का मोटर पंप करीब छह माह से खराब होकर बंद पड़ा हैं। इसी बीच रविवार की दोपहर द्रितीय नलकूप का स्टार्टर भी खराब हो गया।दोनो नलकूप बंद हो जाने से क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति ठप हो गई हैं।टैंक पर पानी चढ़ाने वाले स्वीच वाल का राड भी दो माह से खराब पड़ा हैं।

शीतला सिंह, इंदुशेखर गौतम, अब्बू सिंह, अवधेश मास्टर, जितेंद्र बिंद, अजय, भोला मिश्रा, मनोज मोदनवाल, उमेश, डा.अखिलेश, दुर्गेश, रंजीत, गगन, रामजतन, रवि श्रीवास्तव समेत अन्य ग्रामीणों का आरोप है कि आपरेटर द्वारा जेई को सूचना देने के बावजूद समस्याओं पर ध्यान नही दिया जाता हैं। जबकि पूर्व में भी समस्‍याओं के निराकरण के लिए लोगों को काफी दुश्‍वारी का सामना करना पड़ा था। 

बोले जलनिगम अधिकारी : जलनिगम के जेई कुणाल गौतम ने बताया कि मेंटनेंस के मद में रुपया न आने के कारण समस्याओ का समाधान नहीं हो पा रहा हैं। बिल की वसूली से किसी तरह जरूरी मरम्मत का काम चल रहा है। ठेकेदार को स्टार्टर बनाने हेतु बोला गया है, जल्द ही मिस्त्री जाकर खराबी ठीक करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.