Move to Jagran APP

वाराणसी में बोले डा. महेंद्रनाथ पांडेय - 'अकारण ही सक्रियता दिखा रहीं हैं प्रियंका गांधी'

केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री और सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय शुक्रवार को दोपहर में वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 02:55 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 11:36 PM (IST)
वाराणसी में बोले डा. महेंद्रनाथ पांडेय - 'अकारण ही सक्रियता दिखा रहीं हैं प्रियंका गांधी'

वाराणसी, जेएनएन। केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमशीलता मंत्री और सांसद डा. महेंद्रनाथ पांडेय शुक्रवार को दोपहर में वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए विपक्षी दलों पर प्रतिक्रिया दिया। प्रियंका गांधी के सरकार द्वारा जीडीपी को ठंडे बस्ते में डालने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बिना किसी मुद्दे के जब विपक्ष के कोई नेता लगातार एक्सरसाइज करते हैं तो वह एक्सरसाइज मूल्यहीन हो जाता है।

loksabha election banner

उन्‍होंने कहा कि प्रियंका जी को मेरी सलाह है कि जब कोई जेनुइन मुद्दा मिले तो उस पर आगे बढ़ें तो कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव होने का उन्हें महत्व मिलेगा। अकारण ही या बिना किसी मुद्दे के वह अपनी सक्रियता दिखाएंगी तो उनकी सक्रियता का कोई असर नहीं रह जाएगा, जैसा दिखाई पड़ रहा है। प्रियंका के वाराणसी आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं, किस से मिलें, कहां जाएं यह उनका विषय है। वहीं अखिलेश यादव द्वारा कार्यकर्ताओं को छपाक मूवी दिखाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अच्छा है अखिलेश जी कुछ काम करते नजर आ रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने मल्टी स्किल सेंटर का किया दौरा

केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय ने शुक्रवार को आइआइटी करौंदी का दौरा किया। वहां जल्द शुरू ही शुरू होने वाले 'मल्टी स्किल सेंटर का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद उन्होंने परियोजना के प्रगति की समीक्षा भी की। मल्टी स्किल सेंटर को कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, गेल और नेशनल स्किल डेवलपमेंट कार्पोरेशन के सहयोग से शुरू करेगा। डा. महेंद्रनाथ पांडेय के मुताबिक हथकरघा, बुनाई, पर्यटन, होटल उद्योग सहित हस्तशिल्प व लघु व्यवसाय वाराणसी सहित आस-पास के क्षेत्रों की जीवन रेखा हैं। आइआइटी करौंदी का यह मल्टी स्किल सेंटर पाइप फिटर, फील्ड तकनीशियन, इन्वेंटरी क्लर्क, सिलाई मशीन आपरेटर, कालीन बुनकर, इलेक्ट्रानिक्स, भाषा लैब, साफ्टवेयर डेवलपमेंट व टेक्टसटाइल डिजाइन की दिशा में स्किल अपग्रेड करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने निर्माण कार्य से संबंधित अधिकारियों से मुलाकात की और परियोजना के प्रगति के बाबत जानकारी ली। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि संस्थान को बाजार की स्थानीय जरूरतों को पूरा करते हुए नवीनतम तकनीक की मदद से बाजार में कुशल कौशल में युवाओं को प्रशिक्षित करना चाहिए।

कोई ऐसे ही नहीं केंद्रीय मंत्री बन जाता है

केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्र नाथ पांडेय शुक्रवार को बीएचयू अस्पताल भी पहुंचे। वे वहां भर्ती अपने एक परिचित का कुशलक्षेम लेने पहुंचे थे। बीएचयू अस्पताल के न्यूरोलॉजिस्ट प्रो. वीएन मिश्र ने ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री की तारीफ के पुल बांधते हुए लिखा है कि 'कोई ऐसे ही नहीं केंद्रीय मंत्री बन जाता...। आज डा. महेंद्र पांडेय जी को देख ऐसा ही लगा। मंत्री जी ने आज बीएचयू अस्पताल में अपने घर में काम करने वाले बेटे का कुशलक्षेम लेने न्यूरोलॉजी के स्ट्रोक वार्ड पहुंचे। साथ में भर्ती अन्य मरीजों से भी मिले। सभी मरीजों को आत्मीय खुशी मिली।Ó


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.