Move to Jagran APP

राजातालाब तहसील में मंगलवार को डीएम ने लापरवाह लेखपाल को किया निलंबित Varanasi news

राजातालाब तहसील में मंगलवार को जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने नहवानीपुर के लेखपाल सुरेश कुमार को लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

By Edited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 01:59 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 10:05 AM (IST)
राजातालाब तहसील में मंगलवार को डीएम ने लापरवाह लेखपाल को किया निलंबित Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान राजातालाब तहसील में मंगलवार को जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने नहवानीपुर के लेखपाल सुरेश कुमार को लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि लेखपाल गाव में नहीं आते और कार्य में हीलाहवाली करते हैं। इतना ही नहीं जिलाधिकारी के कई बार बुलवाने के बाद भी लेखपाल सामने नहीं आया। कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आइजी विजय मीणा, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह और एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने मंगलवार को एक साथ राजातालाब तहसील मुख्यालय पर संपूर्ण समाधान दिवस पर जन सुनवाई करने पहुंचे।

loksabha election banner

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने शहंशाहपुर से आईं अनुसूचित जाति की महिलाएं जो वर्षो से जिस जमीन पर रह रही हैं उन्हें दबंगों द्वारा हटा दिए जाने की शिकायत पर एसडीएम सदर को निर्देश दिया कि टीम के साथ मौके पर जाकर पूरी पड़ताल कर रिपोर्ट दें। बीडीओ आराजीलाइन को निर्देशित किया कि नलकूप की नाली तोड़ने वाले धानापुर के ग्राम प्रधान तेज बहादुर पटेल के खिलाफ एफआइआर कराएं। जेई, एई व नलकूप चालक मिलकर तत्काल नाली बनवाएं। दीपापुर में खेल मैदान में ग्राम प्रधान के कब्जा किए जाने की शिकायत पर नायब तहसीलदार को निर्देश दिया कि एफआइआर कराकर कब्जा खाली कराएं। खेवली के लेखपाल को बंजर जमीन पर निर्माण को तत्काल जेसीबी से गिरवाने का निर्देश दिया। नहीं गिराने पर लेखपाल के खिलाफ एफआइआर कराने हेतु तहसीलदार को निर्देश दिया।

पैक्सफेड द्वारा तहसील राजातालाब के निर्मित भवन की खराब गुणवत्ता पर अधिशासी अभियंता को तीन दिन में मरम्मत कराने का निर्देश दिया। सरकारी जमीनों के कब्जे की आ रही शिकायतों पर लेखपाल और कानूनगो की बैठक में कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि आप लोगों की कार्य शैली के कारण पूरे प्रशासन को मशक्कत करनी पड़ रही है। सरकारी जमीनों पर हो रहे अवैध कब्जे को 100 नंबर डायल कर मदद लें और जेसीबी से निर्माण गिरवाएं। उन्होंने कहा कि पंचवटी वाटिका की जमीन पर सचिव के साथ मिलकर कुछ ऐसा बनाएं जो औरों के लिए मिसाल बनें। गाव के परिवेश में बच्चों से बुजुर्ग तक कुछ समय बिता सकें।

परिसर में अधिकारियों ने किया पौधारोपण संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर राजातालाब तहसील मुख्यालय पर 122, पिंडरा पर 105 तथा सदर पर 117 सहित कुल 344 प्राप्त पत्रों में से मौके पर क्त्रमश: 32, 15 व 19 कुल 66 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया। शेष शिकायती प्रार्थना पत्र संबंधित विभागीय अधिकारियों को उपलब्ध कराते हुए एक सप्ताह के अंदर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का निर्देश दिया गया। सभी अधिकारियों ने परिसर में पौधारोपण किया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.