Move to Jagran APP

चंदौली में बुजुर्गों के टीकाकरण की सुस्त रफ्तार पर डीएम ने जताई नाराजगी

बुजुर्गों के टीकाकरण की प्रक्रिया रफ्तार नहीं पकड़ पा रही। 45 साल से अधिक आयु वालों के टीकाकरण का ग्राफ 40 फीसद से भी कम है। इसको लेकर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान गहरी नाराजगी जताई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 06:50 AM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 06:50 AM (IST)
चंदौली में बुजुर्गों के टीकाकरण की सुस्त रफ्तार पर डीएम ने जताई नाराजगी
बुजुर्गों के टीकाकरण की प्रक्रिया रफ्तार नहीं पकड़ पा रही।

चंदौली, जेएनएन। जिले में बुजुर्गों के टीकाकरण की प्रक्रिया रफ्तार नहीं पकड़ पा रही। 45 साल से अधिक आयु वालों के टीकाकरण का ग्राफ 40 फीसद से भी कम है। इसको लेकर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने टीकाकरण में तेजी का निर्देश दिया। लापरवाही पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को चेताया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, कोरोना से निजात के लिए टीकाकरण से कारगर पद्धति और कोई नहीं। सरकार का पूरा ध्यान टीकाकरण पर है। ऐसे में इसे तेजी से पूरा किया जाए। जनपद में के लक्ष्य सापेक्ष टीकाकरण की रफ्तार काफी धीमी है। यह अधिकारियों की लापरवाही को दर्शाता है। ग्रामीण इलाकों में लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जाए। आशा व एएनएम निगरानी समितियों के सदस्यों के साथ मिलकर टीकाकरण के बाबत लोगों को जागरूक करें। लोगों के अंदर व्याप्त भ्रांतियों को दूर किया जाए। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन में काफी खराब स्थिति पर सीएचसी सकलडीहा, पीएचसी चकिया, शहाबगंज व नियामताबाद के प्रभारियों को खरी-खोटी सुनाई। कहा, हर हाल में टीकाकरण का ग्राफ बढ़ना चाहिए। इसके लिए कार्ययोजना बनाकर काम करें। तभी अभियान को सफलता मिलेगी। टीकाकरण के लिए ड्यू लिस्ट को हमेशा अपडेट रखा जाए।

लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण कराया जाए। आशा व एएनएम की भी भागीदारी सुनिश्चित की जाए। गांवों में लोगों को जागरूक करने की जिम्मेदारी उन्हें ही सौंपी जाए। स्वास्थ्यकर्मियों के कार्यों की नियमित समीक्षा करें। बेहतर काम करने वालों को प्रोत्साहित किया जाए। वहीं लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। इससे सकारात्मक संदेश जाएगा। उन्होंने आशा व एएनएम का समय से भुगतान करने पर जोर दिया। बोले, आपदा काल में ड्यूटी करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों का भुगतान किसी भी सूरत में लंबित नहीं होना चहिए। सीएमओ डाक्टर वीपी द्विवेदी, एडीएम अतुल कुमार, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट राम्या रामराज, एसीएमओ डाक्टर डीके सिंह, एएसपी दयाराम मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.