Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद भी 24 घंटे में मीरजापुर तिहरे हत्याकांड के आरोपितों तक नहीं पहुंच पाई पुलिस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा परिजनों को 24 घंटे के अंदर तिहरे हत्याकांड का पर्दाफाश करने का आश्वासन दिए जाने के बावजूद एसआइटी आरोपितों तक नहीं पहुंच पाई। हत्यारों की खोजबीन के लिए अभी तक 20 से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है।

By saurabh chakravartiEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 09:10 AM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 09:11 AM (IST)
मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद भी 24 घंटे में मीरजापुर तिहरे हत्याकांड के आरोपितों तक नहीं पहुंच पाई पुलिस
मीरजापुर, बंधी में बच्चों की मौत के बाद लालगंज के बामी गांव स्थित आवास पर जुटे ग्रामीण।

मीरजापुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा परिजनों को 24 घंटे के अंदर तिहरे हत्याकांड का पर्दाफाश करने का आश्वासन दिए जाने के बावजूद एसआइटी आरोपितों तक नहीं पहुंच पाई। हत्यारों की खोजबीन के लिए अभी तक 20 से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है, लेकिन किसी से सुराग नहीं मिल पाया। सीएम के निर्देश के बाद पुलिस गुरुवार की रात से ही भागदौड़ कर रही है, लेकिन  घटना के चार दिन बाद भी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। 

loksabha election banner

बामी गांव निवासी बालक सुधांशु, शिवम और हरिओम की एक दिसंबर को अज्ञात लोगों ने जंगल में सि, चेहरे व आंख में किसी नुकीली हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपित शव को ङ्क्षवध्याचल के लेहडिय़ा बंधी स्थित जलाशय में फेंककर फरार हो गए थे। इसकी खबर प्रदेश में आग की तरफ फैलते ही मुख्यमंत्री ने नगर विधायक के माध्यम से परिजनों से बात कर दुख प्रकट किया। साथ ही उन्हें 24 घंटे के अंदर घटना का पर्दाफाश करने का आश्वासन दिया। सीएम के आश्वासन के बाद पुलिस हत्यारोपितों का सुराग लगाने के लिए रात में ही धड़ाधड़ 20 लोगों को उठाकर पूछताछ करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही 100 से अधिक लोगों के नंबर सर्विलांस पर लगाकर उनकी जानकारी लेने लगे। पुलिस के मुताबिक कुछ सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर जांच-पड़ताल की सुई आगे बढ़ रही है। इतनी छानबीन और पूछताछ के बाद चार दिनों बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

एसआइटी ने खंगाला बामी व लेहडिय़ा का जंगल

एसआइटी तिहरे हत्याकांड को खोलने के लिए दिन-रात लगी हुई है। गुरुवार की रात से अत्याधुनिक हथियार से लैस होकर हत्यारोपितों की तलाश में पूरे जंगल को खंगाल डाला। शुक्रवार की सुबह भी विजयपुर से लेकर लालगंज तक पूरे क्षेत्र में दौड़भाग कर आरोपितों का सुराग लगाने का प्रयास किया। एएसपी के अलावा सीओ के नेतृत्व में एक टीम अपने-अपने क्षेत्र में निकली और एक -एक घर के लोगों से पूछताछ की। कहा कि जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

एसपी ने एसआइटी से ली हत्याकांड की जानकारी

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को लहंगपुर चौकी पर एसआइटी टीम के प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन महेश कुमार अत्री सहित टीम में शामिल सभी इंस्पेक्टर व स्वाट प्रभारी राम स्वरूप वर्मा के साथ बैठक की। आगे की कार्रवाई के साथ ही प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने सही रूप से अपराधियों को पकडऩे के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसपी के निर्देश के बाद टीम के सभी सदस्य अपनी-अपनी दिशा में कार्य करने के लिए निकल गए। घटना से जुड़े हर चीज को बारीकी से देखते हुए इस महत्वपूर्ण कार्य को अंजाम देने में लगे हुए हैं।

गांव में तनाव को देखते हुए तैनात की पीएसी व पुलिस

गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पर्याप्त संख्या में पीएसी व पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। लहंगपुर बाजार से लेकर बामी प्राइमरी स्कूल एवं गांव के चप्पे-चप्पे पर पीएसी और पुलिस बल तैनात है।

आगे बढ़ते रहें हत्यारों तक जाने वाले राह पर  

तिहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने गुरुवार की रात चार लोगों को थाने पर बुलाकर गहनता से पूछताछ की। कुछ ग्रामीणों को पुलिस लहंगपुर चौकी बुलाकर जानकारी ले रही तो कुछ को लालगंज व हलिया थाने में बुलाकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस से कहा गया है कि जनमानस की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपने तरीके से लक्ष्य तक पहुंचने का प्रयास करें। केवल उन्हीं रास्तों पर चलें जो रास्ता तिहरे हत्याकांड में शामिल अपराधियों तक जाता है। अभी तक अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है। पुलिस परिजनों से अलग से मिलकर इस मामले में और जानकारी जुटाने के लिए उनके तरफ से कुछ बात निकलवाने की कोशिश कर रही है। परिजन भी किसी प्रकार की ऐसी बात नहीं बता पाए हैं कि जिससे पुलिस के लिए यह ऑपरेशन आसान हो।

जंगल में बालकों को देखने वाली महिलाओं व युवकों से भी पूछताछ 

जंगल में बेर खाते समय बालकों को देखने वाली महिलाओं और लेहडिय़ा बंधी से बालकों को पानी से बाहर निकालने वाले बामी गांव के युवकों को भी थाने पर बुलाकर पुलिस ने पूछताछ की। इसके अलावा जिस रास्ते से बच्चे जंगल की तरफ गए थे, उस रास्ते में पडऩे वाले मकानों के परिजनों से भी पुलिस अपने तरीके से पूछताछ करने में जुटी हुई है। पुलिस क्षेत्राधिकारी भानु प्रकाश ने घटनास्थल लेहडिय़ा बंधी के आसपास के लोगों से मिलकर मामले की तहकीकात की। वहां पर वस्तुस्थिति की बारीकी से जानकारी ली और अपने डायरी में नोट किया। इसके साथ ही सीओ सदर डा. अरूण कुमार, नगर अजय कुमार राय, हलिया इंस्पेक्टर अमित ङ्क्षसह, विंध्याचल इंस्पेक्टर शेषधर पांडे, लालगंज इंस्पेक्टर हरिश्चंद्र सरोज, स्वाट प्रभारी रामस्वरूप वर्मा की टीम अलग-अलग जानकारी जुटाने में लगी रही।

राजनीतिक दल ने नेताओं ने की घटना की निंदा 

लालगंज क्षेत्र के बामी गांव में बहुचर्चित तिहरे हत्याकांड मामले में पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे राजनीतिक दलों के लोगों ने घटना की कड़ी ङ्क्षनदा की।  सभी ने घटना का जल्द से जल्द पर्दाफाश करने के लिए पुलिस अधीक्षक से बात की। कांग्रेस के पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी, पूर्व विधायक भगवती चौधरी, सपा नेता रोहित शुक्ला, ब्लाक प्रमुख नरेंद्र गिरि आदि लोगों ने इसकी ङ्क्षनदा करते हुए सीबीआइ जांच कराने की मांग की। कहा कि घटना की पर्दाफाश करने के साथ ही पीडि़त परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि भी दी जााए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.