Move to Jagran APP

वाराणसी-काठमांडू के बीच एयर इंडिया की उड़ान की मांग टूरिजम एसोसिएशन ने पर्यटन मंत्री से की

वाराणसी और काठमांडू के बीच एयर इंडिया की सीधी विमान जल्द चलाने की मांग टूरिजम एसोसिएशन ने केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल से की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 02:04 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 09:18 PM (IST)
वाराणसी-काठमांडू के बीच एयर इंडिया की उड़ान की मांग टूरिजम एसोसिएशन ने पर्यटन मंत्री से की
वाराणसी-काठमांडू के बीच एयर इंडिया की उड़ान की मांग टूरिजम एसोसिएशन ने पर्यटन मंत्री से की

वाराणसी, जेएनएन। नदेसर स्थित ताज होटेल में  केंद्रीय संस्कृति व पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने काशी के समस्त पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों के साथ गुरुवार को बैठक की। बैठक में उन्‍होंने पर्यटन विकास के लिए अनेक सुझाव लिए व सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। पुरातात्विक साइट्स पर अलग अलग विदेशी भाषाओं में जानकारी दी जाएगी, वाराणसी और काठमांडू के बीच एयर इंडिया की सीधी विमान जल्द चलाने का सुझाव, ई वीजा को और प्रचलित व शुल्क कम करने का भी सुझाव आया।

loksabha election banner

टूरिजम वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से सुझाव में पर्यटकों के द्वारा जो भारत भ्रमण के दौरान खरीदारी पर जीएसटी दी जाती है वो उनको वापस करने की योजना भारत सरकार की है, लेकिन वो योजना के तहत पर्यटकों को जीएसटी वापस नहीं हो पा रही है। इस पर पर्यटन मंत्री ने कहा यह योजना जल्द ही लागू होने जा रही है और आने वाले पर्यटक सीजन में इसका लाभ पर्यटकों को मिलेगा ।

बनारस में और पर्यटकों की बढ़ेगी संख्‍या

लोगों ने महाकाल एक्‍सप्रेस चलाने पर बधाई दी और अयोध्या के लिए एक सुपर फास्ट ट्रेन चलने की मांग की गयी। काशी में तेजी से हो रहे विकास कार्यों पर पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों में हर्ष है, आने वाले समय में पर्यटकों की आवक में तेजी से बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। टूरिजम वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से काशी की पहचान हस्तनिर्मित रेशम का दुपट्टा व यहां की प्रसिद्ध हाथ की बुनायी का मोमेंटो भेंट भी किया गया ।

टूरिजम वेलफेयर एसोसिएशनके अध्‍यक्ष राहुल मेहता, उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह, राजीव राय, जितेंद्र सिंह, वरिष्ठ टूर आपरेटर रशिद खान, जितेंद्र सिंह, अवणेश पाठक, अभिषेक कुमार, विक्रम सिंह, टूर गाइड धनंजय सिंह, अजय सिंह, धर्मेंद्र तिवारी, अखिलेश मौर्य आदि लोग मौजूद थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.