Move to Jagran APP

रक्षा संपदा विभाग कर सकती है कार्रवाई, मंगलवार को अधिकारी बनाते रहे रणनीति

मंगलवार को इलाहाबाद से आए अधिकारियों ने कहा कि अब प्रधानमंत्री वापस चले गए हैं, बुधवार को जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर रणनीति बनाएंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:23 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 09:15 AM (IST)
रक्षा संपदा विभाग कर सकती है कार्रवाई, मंगलवार को अधिकारी बनाते रहे रणनीति
रक्षा संपदा विभाग कर सकती है कार्रवाई, मंगलवार को अधिकारी बनाते रहे रणनीति

वाराणसी (जेएनएन) । रक्षा संपदा विभाग बनारस में विभिन्न क्षेत्रों में फैली अपनी बहुमुल्य 160 एकड़ भूमि को अपने कब्जे में लेने के लिए प्रयासरत है। दूसरी ओर उच्च न्यायालय इलाहाबाद भी कहा चुकी है इस भूमि का असली स्वामी रक्षा संपदा विभाग भी है। अब सवाल यह है कि रक्षा संपदा विभाग कैसे अपने भूमि पर कब्जा लेगी। 

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को इलाहाबाद से आए अधिकारियों ने कहा कि अब प्रधानमंत्री वापस चले गए हैं, वह लोग बुधवार को जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर आगे की रणनीति बनाएंगे। उनमें से एक अधिकारी का कहना है कि अगर केंद्र सरकार चाहे तो इस 160 एकड़ भूमि के समतुल्य भूमि छावनी क्षेत्र के आस-पास देकर इस समस्या का हल निकाल सकती है। दूसरा रक्षा मंत्रालय उनका लीज भी बढ़ सकती है, फ्री होल्ड कर सकती है या लाइसेंस दे सकती है। 

रक्षा संपदा विभाग के कई जगह पर बोर्ड भी लगाए है कि यह भूमि रक्षा संपदा की है लेकिन उस पर लगातार भवन बनते जा रहे है। नगर निगम और वाराणसी विकास प्राधिकरण के लोग न जाने क्यों यह बोर्ड देखते हुए भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। छावनी क्षेत्र में बनने वाले भव्य वेलकम गेट पर भी मंगलवार को बात आगे नहीं बढ़ी। अब बुधवार को बैठक होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.