Move to Jagran APP

महिला कचहरी में कोरोना वायरस पेश, आग में जलाने का हुआ फैसला, चाइनीज सामानों का बहिष्कार

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर वाराणसी में विशाल भारत संस्थान द्वारा सुभाष भवन इन्द्रेश नगर लमही में महिला कचहरी का आयोजन किया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 01:44 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 01:44 PM (IST)
महिला कचहरी में कोरोना वायरस पेश, आग में जलाने का हुआ फैसला, चाइनीज सामानों का बहिष्कार
महिला कचहरी में कोरोना वायरस पेश, आग में जलाने का हुआ फैसला, चाइनीज सामानों का बहिष्कार

वाराणसी, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विशाल भारत संस्थान द्वारा सुभाष भवन, इन्द्रेश नगर, लमही में महिला कचहरी का आयोजन किया गया। सुभाष मंदिर में महिला कचहरी की जज अर्चना भारतवंशी ने दर्शन-पूजन कर महिला कचहरी का शुभारम्भ किया। चीन से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस पर चिंता जाहिर करते हुये महिलाओं ने चीन के सामानों और उससे होने वाले नुकसान पर चर्चा की। मुस्लिम महिला फाउण्डेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी ने प्रस्ताव रखा कि चीन के हर सामान का बहिष्कार किया जाय।

loksabha election banner

प्रस्ताव की व्याख्या करते हुये बीएचयू की सहायक प्रोफेसर डाक्‍टर मृदुला जायसवाल ने कहा कि चीन ने बड़ी चालाकी से भारतीयों के लिये मौत का सामान भेजा है और उसे हर भारतीय अपना धन खर्चकर खरीदता है। चाइनीज मंझा गला काट देता है और हजारों लोगो की मौत चाइनीज मंझे से होती है। चाइना के मोबाइल की बैटरी और चार्जर कभी भी फट कर लोगों को घायल कर देता है। चाइना के प्लास्टिक के सामानों से केमिकल निकलता है जो लोगों को धीमी जहर देता है। चाइना का कोई ऐसा सामान नहीं जो बीमारी या मौत न बांटता हो। महिला कचहरी की सदस्य नजमा परवीन ने कहा कि कोरोना वायरस चालाक चाइना का ही इजाद है और वह खुद भी इसी जाल में फंस गया है। कोरोना से बचने के लिये दाल-भात खायें, नमस्ते या जय हिन्द करें और चाइना का कोई सामान इस्तेमाल न करने की शपथ लें।

कोरोना वायरस से सावधान रहने पर दिया जोर

महिला कचहरी की सदस्याओं ने कोरोना वायरस का प्रतीक माॅडल बनाकर महिला कचहरी की जज अर्चना भारतवंशी के सामने पेश किया। जनता की वकील बनीं खुशी भारतवंशी ने जज के सामने तर्क दिया कि कोरोना वायरस ने हजारों लोगों की जान ली है। इसकी वजह से पूरे विश्व में अफरा-तफरी का माहौल है। इस हत्यारे को बिना समझौता ऐसी सजा दी जाय जिससे ये कभी वापस न लौट पाये। जनता की वकील के जिरह के बाद जज अर्चना भारतवंशी ने फैसला सुनाया कि कोरोना वायरस ने हजारों लोगो की जान ली है और करोड़ों लोगो में डर पैदा किया है। इस वायरस को जीने का कोई अधिकार नहीं है, इसलिये इसे अग्नि में जलाकर मृत्यु दण्ड दिया जाय ताकि यह कभी वापस न आ पाये। साथ ही चीन के लोगों को भी सावधान किया जाता है कि वे कच्चे मांस, मछली, जानवरों को न खाये। इससे पूरी दुनिया खतरे में आ जाती है। चीन की चालाकी सभी को समझनी चाहिये। चीन के सामानों को जनता पूरी तरह बहिष्कृत कर दें। हम अपने ही देश में अपने ही पैसे से मौत का सामान नहीं खरीद सकते। जज बनीं अर्चना भारतवंशी के फैसले के बाद महिला सदस्यों ने कोरोना वायरय को अग्नि में जलाकर खत्म कर दिया। साथ ही चीनी सामानों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के आतंक से देश को सुरक्षित रखा

इस अवसर पर विशाल भारत संस्थान के संस्थापक अध्यक्ष डाक्‍टर राजीव श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के आतंक से देश को सुरक्षित रखा है। उन्होंने तीव्र गति से तैयारी कर कोरोना को मात दी है। विषम परिस्थिति में हम देश के प्रधानमंत्री के साथ हैं। उनके बातों को मानें और सावधान रहें। कोई कोरोना हम लोगों का कुछ नहीं बिगाड़ सकता। सर्दी जुखाम को भी कोरोना से न जोड़ दें। जब तक विदेशों से संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में नहीं आएंगे, कुछ नहीं होगा। महिला कचहरी में मुख्य रूप से सुनीता श्रीवास्तव, इली भारतवंशी, उजाला भारतवंशी, पूनम श्रीवास्तव, सरोज, प्रभावती, कलावती, पार्वती, मैना देवी, बिटुना, जमुनी, उर्मिला, नगीना, मनभावति, सुनरा, मीना, लीलावति, संगीता, बबिता, बुद्धन बेगम, ज्योति, कविता, काजल, रजिया, सबिना, नजमा, राजकुमारी, मीना देवी, गुलाबी देवी आदि लोग मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.