Move to Jagran APP

काशी से उठी मांग, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की कथित मौत के रहस्य से उठे पर्दा

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा वाराणसी की ओर से गुरुवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सिगरा स्थित पार्क में उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।

By Edited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 01:56 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 08:34 AM (IST)
काशी से उठी मांग, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की कथित मौत के रहस्य से उठे पर्दा
काशी से उठी मांग, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की कथित मौत के रहस्य से उठे पर्दा

वाराणसी, जेएनएन। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, वाराणसी की ओर से गुरुवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर सिगरा स्थित पार्क में उनकी प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। सदस्यों व पदाधिकारियों ने नेता जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद उनके जीवन वृत्त पर प्रकाश डाला गया। संगोष्ठी में सभी ने एक बात पर बल दिया कि वर्तमान सरकार से नेताजी की तथाकथित मौत के रहस्य से पर्दा उठानें की माग की जाए। इस दौरान वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. मुकेश ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस का व्यक्तित्व सबके लिए जितना सरल था स्वयं के लिए उतना ही कठोर था।

loksabha election banner

जिलाध्यक्ष अनिल श्रीवास्तव ने कहा कि जिला इकाई वाराणसी द्वारा नेताजी जी की आदमकद प्रतिमा जिला मुख्यालय पर लगवाने की मांग की जाएगी। कार्यक्रम को राष्ट्रीय प्रदेश संगठन मंत्री शैलेन्द्र श्रीवास्तव, राष्ट्रीय कार्यकारीणी सदस्य मनोज श्रीवास्तव, जिला कार्यवाहक अध्यक्ष रमन श्रीवास्तव, राकेश श्रीवास्तव, विशाल श्रीवास्तव, युवाध्यक्ष अमन श्रीवास्तव, जिला कोषाध्यक्ष मनोज श्रीवास्तव, रजनीकात श्रीवास्तव, सत्य प्रकाश श्रीवास्तव आदि मौजूद थे। संचालन जिला महामंत्री आशीष श्रीवास्तव तथा धन्यवाद ज्ञापन महानगर अध्यक्ष शशाक श्रीवास्तव नें किया। उधर, सीपीआइ, फारवर्ड ब्लाक, एनसीपी आदि संगठनों ने गुलाब बाग स्थित पार्क में नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मोके पर उपाध्यक्ष डा. महेंद्र प्रताप सिंह ने विचार रखे। अमर शहीद सेवा समिति की ओर से सिगरा स्थित आजाद पार्क में आयोजित जयंती समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री लक्ष्मण आचार्य रहे। उन्होंने कहा कि नेताजी के अंदर विलक्षण प्रतिभा थी। आजाद ¨हद फौज की संचालन करना एवं सभी को एक साथ लेकर चलना औरों के वश की बात नहीं थी।

व‌र्ल्ड हिंदू विचार फोरम ने गायत्री नगर स्थित कार्यालय में नेताजी की जयंती मनाई। इसके साथ ही काशी नागरिक समाज की ओर से मैदागिन एवं जन कल्याण परिषद की ओर से संजय नगर कालोनी नाटी इमली में नेताजी की जयंती मनाई गई।

अधिवक्ताओं ने सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई

सेंट्रल बार एसोसिएशन सभागार में अधिवक्ता उत्थान समिति के बैनर तले सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर बतौर मुख्यअतिथि 39 जीटीसी के कर्नल पी चंद्रशेखर ने कहा कि आजादी को बरकरार रखने और नेताजी सुभाषचन्द्र बोस के आदशरें को अपनाने की आवश्यकता है। कार्यक्त्रम में रेखा वर्मा तथा अधिवक्ताओं ने सुभाष चन्द्र बोस के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेंट्रल बार अध्यक्ष प्रेमशकर पाडेय तथा संचालन महामंत्री शैलेन्द्र सिंह बबलू ने किया। कार्यक्त्रम के आयोजन में अधिवक्ता विनोद पाडेय, धीरेंद्र श्रीवास्तव, मुकेश मिश्र, संजीवन यादव, विवेक सिंह ने सहभागिता किया था। कार्यक्रम में बनारस बार अध्यक्ष मोहन यादव आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.