Move to Jagran APP

झुन्ना पंडित 14 दिन के न्यायिक हिरासत में, दिव्यांग हत्याकांड के मुख्य आरोपित ने किए पूछताछ में कई खुलासे

दिव्यांग हत्याकांड के मुख्य आरोपित शातिर झुन्ना पंडित को कैंट पुलिस ने शनिवार की रात पंजाब से लेकर वाराणसी लौटी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 11:40 AM (IST)
झुन्ना पंडित 14 दिन के न्यायिक हिरासत में, दिव्यांग हत्याकांड के मुख्य आरोपित ने किए पूछताछ में कई खुलासे
झुन्ना पंडित 14 दिन के न्यायिक हिरासत में, दिव्यांग हत्याकांड के मुख्य आरोपित ने किए पूछताछ में कई खुलासे

वाराणसी, जेएनएन। दिव्यांग हत्याकांड के मुख्य आरोपित शातिर झुन्ना पंडित को कैंट पुलिस ने शनिवार की रात पंजाब से लेकर वाराणसी लौटी। दिव्यांग हत्याकांड व सथवां के पूर्व प्रधान के अपहरण मामले में सोमवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन के न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। कैंट क्षेत्राधिकारी व सहायक पुलिस अधीक्षक मुश्ताक अहमद ने बताया कि शातिर झुन्ना पर 40 से अधिक मुकदमें दर्ज है। उन्होंने बताया की पूछताछ के दौरान चार हत्या की बात कबूल की है जल्द ही पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। 

loksabha election banner

शनिवार की रात कड़ी सुरक्षा के बीच शातिर झुन्ना को लेकर कैंट पुलिस लौटी। शातिर झुन्ना व उसके साथियों ने तीन सितंबर को मढ़वा में दिव्यांग दिलीप की दिनदहाड़े फायरिंग कर हत्या कर दी थी। इससे पूर्व 28 अगस्त को रंगदारी के लिए सथवां के पूर्व प्रधान राजेश पटेल का अपहरण किया था। इसके बाद वह फरार हो गया था। पंजाब पुलिस ने कुख्यात झुन्ना पंडित को पंजाब-हिमाचल सीमा पर हुई मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था। इसके बाद से ही झुन्ना पंडित से पूछताछ करने और उसे ट्रांजिट रिमांड पर वाराणसी लाने की कवायद भी शुरू हो गई थी। वहीं इन मामलों में झुन्ना पंडित के माता-पिता व भाई पर भी कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। जहां मां उषा देवी व भाई जयप्रकाश मिश्रा को 24 नवंबर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, वहीं अगले दिन पिता नंदलाल ने आत्मसमर्पण किया था। भाई व पिता पर 25-25 हजार तो मां पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

पंजाब जेल में रहते रंगदारी के आए थे मामले

झुन्ना पंडित पर पंजाब जेल में बंद रहने के बाद भी उसके नाम पर रंगदारी के दो मामले सामने आए। 18 नवंबर को पांडेयपुर के एक कारोबारी ने पांच लाख रंगदारी मांगने की शिकायत की। इसके बाद कैंट पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह हनी को गिरफ्तार किया था। दो दिन बाद शराब कारोबारी महेश जायसवाल ने एक अन्य रंगदारी का मुकदमा दर्ज कराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.