Move to Jagran APP

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी का अंतिम संस्कार वाराणसी में आज, सुबह शव पहुंचा जौनपुर

मुन्ना बजरंगी का शव आज सुबह गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया। बागपत से करीब सौ गाडिय़ों के काफिला के साथ मुन्ना बजरंगी का शव सड़क मार्ग से जौनपुर पहुंचा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 10 Jul 2018 09:59 AM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 10:53 AM (IST)
माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी का अंतिम संस्कार वाराणसी में आज, सुबह शव पहुंचा जौनपुर
माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी का अंतिम संस्कार वाराणसी में आज, सुबह शव पहुंचा जौनपुर

जौनपुर (जेएनएन)। माफिया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी का अंतिम संस्कार आज वाराणसी में होगा। काशी के मणिकर्णिका घाट पर दाह संस्कार किया जाएगा। इससे पहले सड़क मार्ग से आज सुबह मुन्ना बजरंगी का शव जौनपुर जिले के सुरेरी थाना क्षेत्र के पुरे दयाल गांव में पहुंचा। माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की कल बागपत जेल में गैंगस्टर सुनील राठी ने हत्या कर दी थी।

loksabha election banner

मुन्ना बजरंगी का शव आज सुबह गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया। बागपत से करीब सौ गाडिय़ों के काफिला के साथ मुन्ना बजरंगी का शव सड़क मार्ग से जौनपुर पहुंचा। माफिया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी का शव देखते ही वहां परिवार के लोगों में काफी आक्रोश दिखा। आवास पर बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ ही हजारों लोग एकत्र हैं। एहतियात के तौर पर वहां पुलिस को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का आदेश दिया गया है। हालात बिगडऩे की आशंका को देखते हुए सुरक्षा के भी इंतजाम किए गए हैं।

मुन्ना बजरंगी का शव आने बाद गांव कसेरू पूरे दयाल में सुरक्षा की दृष्टि से पीएसी के अलावा आधा दर्जन से ज्यादा थानों की पुलिस तैनात की गई थी। सुरक्षा घेरे में परिवार के लोग शव को अंत्येष्टि के लिए लेकर 9.30 बजे वाराणसी रवाना हो गए। शवयात्रा में लगभग 100 वाहनों से लोग चल रहे थे। पुलिस उसमें शामिल लोगों की गतिविधियों पर नजर रखने के साथ ही सुरक्षित ढंग से शवयात्रा को जिले की सीमा पार कराने में मुस्तैद है। इस दौरान गांव से लेकर बाहर तक भारी भीड़ जमा रही। दूसरे जिलों के लोग भी यहां देखे गए।

इस बीच मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने पति की हत्या के मामाले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है। इस बीच डीएम बागपत ने मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

इससे पहले कल सड़क मार्ग से बागपत से मुन्ना बजरंगी का शव सौ से अधिक वाहनों के काफिला के साथ लखनऊ होते हुए जौनपुर गया था। लखनऊ में वाहनों के बड़े काफिला को देखकर खलबली मच गई थी। पहले संभावना था कि मुन्ना बजरंगी का शव लखनऊ में विकासनगर में उनके आवास पर लाया जाएगा।

कल होनी थी सुनवाई

मुन्ना बजरंगी की ओर से सुरक्षा की मांग को लेकर 16 मई को याचिका दाखिल की गई थी, जिसकी सुनवाई 9 जुलाई को होनी थी। बागपत जेल में कल मुन्ना बजरंगी की हत्या की सूचना मिलने पर उनकी अधिवक्ता स्वाति अग्रवाल ने हाईकोर्ट में मेंशन कर अदालत को इसकी जानकारी दी। एडवोकेट स्वाति अग्रवाल ने कोर्ट से हत्या की इस घटना पर स्वत: संज्ञान लेने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि जेल परिसर में असलहा कैसे पहुंचा, इसकी भी जांच जरूरी है। इसके साथ ही कोर्ट से मुन्ना बजरंगी के परिजनों को क्षतिपूर्ति दिलाए जाने की भी मांग कोर्ट से की है। अधिवक्ता स्वाति ने मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की भी कोर्ट से मांग की है। जस्टिस एसडी सिंह की एकलपीठ ने अधिवक्ता स्वाति अग्रवाल को सुनने के बाद याचिका पर सुनवाई के लिए 11 जुलाई की तारीख लगा दी है।

इस याचिका पर हाईकोर्ट में चार जुलाई को सुनवाई हुई थी। सुनवाई के बाद कोर्ट ने सरकार के अधिवक्ता से मामले में जानकारी मांगी थी और सुनवाई की अगली तिथि नौ जुलाई तय की थी। झांसी जेल से बागपत जेल शिफ्ट करने के बाद ही माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल के अंदर हत्या कर दी गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.